Election schedule for two seats of Rajya Sabha released, voting to be held on March 26-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 31, 2020 7:12 pm
Location
Advertisement

राज्यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव का कार्यक्रम जारी, 26 मार्च को होगा मतदान

khaskhabar.com : बुधवार, 26 फ़रवरी 2020 6:40 PM (IST)
राज्यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव का कार्यक्रम जारी, 26 मार्च को होगा मतदान
निशा शर्मा
चंडीगढ़। हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। इन सीटों से पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के सदस्य रामकुमार कश्यप ने इस्तीफा दे दिया था। इन सीटों के लिए चुनाव 26 मार्च को होगा।

राज्यसभा सचिवालय ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। कश्यप फिलहाल हरियाणा में भाजपा से विधायक हैं। विधानसभा चुनावों से ठीक पहले वे भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्होंने इन्द्री विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा और जीत गए।

केंद्रीय मंत्री रहते बीरेंद्र सिंह ने अपने बेटे बृजेंद्र सिंह को हिसार लोकसभा क्षेत्र से भाजपा का टिकट दिलवा दिया था। आईएएस के पद से इस्तीफा देकर राजनीति के मैदान में उतरे बृजेन्द्र सिंह ने अच्छे खासे वोटों से जीत दर्ज की थी। चुनाव में बेटे की जीत के बाद बीरेंद्र सिंह ने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा देते हुए राजनीति से संन्यास की घोषणा कर दी थी। राजयसभा की सीट भी छोड़ दी थी।

राज्यसभा की दो सीटों के लिए जारी किए गए कार्यक्रम के मुताबिक 6 मार्च को चुनाव आयोग नोटिफिकेशन जारी करेगा। 13 मार्च तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। 16 मार्च को नामांकन पत्रों की छटनी होगी। 18 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 26 मार्च को मतदान होगा और इसी दिन शाम 5 बजे के बाद मतों की गिनती होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement