Election officials get elected in transparent manner: District Electoral Officer-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:37 pm
Location
Advertisement

अधिकारी पारदर्शी ढंग से सम्पन्न करवाएं चुनाव: जिला निर्वाचन अधिकारी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 19 अप्रैल 2019 3:52 PM (IST)
अधिकारी पारदर्शी ढंग से सम्पन्न करवाएं चुनाव: जिला निर्वाचन अधिकारी
पंचकूला। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. बलकार सिंह ने कहा है कि सैक्टर आफिसर एवं जोनल मैजिस्ट्रेट का चुनाव में बडा अहम रोल होता है। इसलिए अधिकारी पूर्ण दायित्व के साथ जिम्मेवारी निभाते हुए निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से चुनाव सम्पन्न करवाएं।

उपायुक्त आज जिला सचिवालय के सभागार में सैक्टर आफिसर एवं जोनल मैजिस्ट्रेट की चुनावी ट्रैनिंग को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पोलिंग आफिसर एवं प्रजाईडिंग आफिसर के समक्ष कोई दिक्कत आती है तो वे कानून व्यवस्था बनाए रखते हुए उनकी सहायता करें। इसके साथ ही प्रत्येक बूथ पर माईक्रो आॅब्जर्वर भी लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बूथ पर सरकारी व प्राईवेट स्कूल के शिक्षकों को नोडल अधिकारी लगाया गया है। वे मतदान वाले दिन बिजली, पानी, फर्नीचर आदि सभी प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाने में मदद करेंगें।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक सैक्टर आफिसर व जाॅनल आफिसर की गाडी में जीपीएस सिस्टम लगाया जाएगा तथा 22 व 23 अप्रैल को दूसरी ट्रैनिंग आयोजित करवाई जाएगी। इसके अलावा जिला में माॅडल पोलिंग स्टेशन भी बनाए जाएगें। प्रशिक्षण के बाद सभी अधिकारी अपने चुनावी बूथों की व्यक्तिगत स्तर पर वैरिफिकेशन करके रूट आदि की सही जांच कर लें। इसके अलावा यह भी सुनिश्चित कर लें कि किसी मतदान केन्द्र पर प्रचार सामग्री चस्पा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार का फोटो भी बैलेेट पेपर पर छपा होगा। चुनाव चिह्न के साथ उम्मीदवार की फोटो पहचान करके भी आसानी से अपने चुनिंदा व्यक्ति को मतदान किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement