Election for the third phase of Zilla Parishad and Panchayat Samiti members on Tuesday-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 21, 2021 11:55 pm
Location
Advertisement

जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के तीसरे चरण का चुनाव मंगलवार को

khaskhabar.com : सोमवार, 30 नवम्बर 2020 1:46 PM (IST)
जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के तीसरे चरण का चुनाव मंगलवार को
जयपुर । प्रदेश के 21 जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के तीसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान 1 दिसंबर को सुबह 7.30 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। आयुक्त पीएस मेहरा ने सभी मतदाताओं से कोविड के दिशा-निर्देशों की पालना करते हुए मतदान करने की अपील की है।

मेहरा ने बताया कि तीसरे चरण में 7964 मतदान केंद्रों पर 57 लाख 9 हजार 120 मतदाता पंजीकृत हैं, इसमें 29 लाख 48 हजार 47 पुरुष, 27 लाख 61 हजार 52 महिला व 21 अन्य मतदाता हैं। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा मतादातओं से मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि पिछले दोनों चरणों में मतदाताओं ने जैसा जोश और उत्साह दिखाया है, उम्मीद है कि आने वाले चरणों में भी ऐसा ही उत्साह मतदान केंद्रों पर नजर आएगा।

चुनाव आयुक्त ने बताया कि अजमेर, बांसवाड़ा, बाड़मेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, चूरू, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, झालावाड़, झुझूनूं, नागौर, पाली, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, टोंक, और उदयपुर जिले की 52 पंचायत समितियों के 1016 सदस्यों और उनसे संबंधित जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान करवाया जाएगा। गौरतलब है कि तीसरे चरण में लगभग 20 हजार ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा, जबकि 40 हजार से ज्यादा कार्मिक चुनाव सम्पन्न करवाएंगे।

मेहरा ने कहा कि सभी मतदाता अपने घर से मास्क लगाकर मतदान के लिए जाएं। मतदान केंद्र में जाने से पहले हाथों को सेनेटाइज करें और मतदान के समय पंक्ति में खड़े रहने के दौरान चिन्हित गोलों पर खड़े रहकर या उचित दरी बनाते हुए अपनी बारी का इंतजार करें। उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान सीनियर सिटीजन और दिव्यांगजनों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। उन्होंने मतदाता, उम्मीदवार या उनके समर्थकों से मतदान केंद्र या आसपास भीड़ या समूह में खड़े नहीं रहने की भी अपील की।

आयुक्त ने बताया कि जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के लिए चतुर्थ व अंतिम चरण के के लिए 5 दिसंबर को मतदान करवाया जाएगा। मतगणना 8 दिसंबर को प्रातः 9 बजे से सभी जिला मुख्यालयों पर होगी।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement