Election Commission sent notice to Sunny Deol over violation of Code of Conduct-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 7, 2020 6:54 pm
Location
Advertisement

चुनाव आयोग का सन्नी पर शिकंजा, आचार संहिता के उल्लंघन पर भेजा नोटिस

khaskhabar.com : शनिवार, 18 मई 2019 4:10 PM (IST)
चुनाव आयोग का सन्नी पर शिकंजा, आचार संहिता के उल्लंघन पर भेजा नोटिस
गुरुदासपुर। पंजाब के गुरुदासपुर से भाजपा प्रत्याशी व फिल्म अभिनेता सन्नी देओल को चुनाव ने आचार संहिता का उल्लंघन करने पर नोटिस दिया है। चुनाव अधिकारियों ने चुनाव प्रचार बंद होने के बाद शुक्रवार रात को पठानकोट में सन्नी की जनसभा पर गंभीर रूप से प्रसंज्ञान लिया है।
उन्होंने बताया कि जनसभा में एक लाउड स्पीकर का इस्तेमाल किया गया, वहां करीब 200 लोग मौजूद थे। इस समय तक गुरदासपुर में चुनाव प्रचार समाप्त हो गया था। नोटिस में बताया गया है कि प्रचार बंद होने के दौरान जनसभा करके देओल ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

इससे पहले सन्नी देओल ने पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने की आशंका के मद्देनजर पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय का रुख किया और स्वतंत्र तथा निष्पक्ष चुनाव के लिए अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों की तैनाती समेत पर्याप्त कदम उठाने की मांग की।
सन्नी ने गुरदासपुर को अतिसंवेदनशील निर्वाचन क्षेत्र घोषित करने की मांग करते हुए दावा किया यह हिंसा संभावित क्षेत्र है। उन्होंने दिसंबर 2018 में राज्य में हुए पंचायत चुनाव के दौरान इस सीमावर्ती निर्वाचन क्षेत्र में हुई चुनाव संबंधी हिंसा का जिक्र किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement