Election Commission issues notice to Sidhu for asking Muslims to vote-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:57 am
Location
Advertisement

मुसलमानों पर बयान देकर फंसे नवजोत सिद्धू, चुनाव आयोग ने दिया नोटिस

khaskhabar.com : रविवार, 21 अप्रैल 2019 12:01 PM (IST)
मुसलमानों पर बयान देकर फंसे नवजोत सिद्धू, चुनाव आयोग ने दिया नोटिस
नई दिल्ली। निर्वाचन आयोग ने पंजाब के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को बिहार के कटिहार में एक चुनावी रैली के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए श एक नोटिस जारी किया।

उन्होंने मुसलमानों से अपना वोट न बंटने देने का आग्रह किया था। आयोग ने नोटिस में कटिहार से कांग्रेस उम्मीदवार तारिक अनवर के समर्थन में 15 अप्रैल को सिद्धू द्वारा मतदाताओं से की गई अपील के दौरान धर्म का इस्तेमाल किए जाने का जिक्र किया है। आयोग ने कहा है कि बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने एक वीडियो क्लिप भेजी है, जिसमें सिद्धू अल्पसंख्यक समुदाय के मतदाताओं से कह रहे हैं कि वे वोटों का बंटवारा न होने दें।

उन्होंने उनसे यह भी कहा कि वे कांग्रेस को एकजुट होकर वोट दें, ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से उखाड़ फेंका जाए। आयोग ने कटिहार जिले के बारसोई पुलिस थाने में सिद्धू के बयान के खिलाफ दाखिल एक प्राथमिकी का भी जिक्र किया है।

इससे पहले चुनाव आयोग ने नेताओं के धार्मिक और जातीय टिप्पणियों पर सख्ती दिखा चुका है। सुप्रीम कोर्ट से फटकार मिलने के बाद चुनाव आयोग ने नेताओं की टिप्पणियों पर जरा भी नरमी नहीं दिखाई। भड़काऊ बयानों के लिए बहुजन समाज पार्टी(बसपा) सुप्रीमो मायावती, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और आजम खान के खिलाफ चुनाव आयोग कार्रवाई कर चुका है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement