Election Commission Action on Yogi Adityanath and Mayawati-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2019 6:41 am
Location
Advertisement

चुनाव आयोग ने की योगी आदित्यनाथ और मायावती पर कार्रवाई, यहां जानें

khaskhabar.com : सोमवार, 15 अप्रैल 2019 9:29 PM (IST)
चुनाव आयोग ने की योगी आदित्यनाथ और मायावती पर कार्रवाई, यहां जानें
लखनऊ/दिल्ली। चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बसपा प्रमुख मायावती की ओर से धार्मिक आधार पर वोटों की मांग करने पर कार्रवाई करते हुए दाेनों के प्रचार करने पर रोक लगा दी है। चुनाव आयोग दूसरे चरण का चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे।

चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बसपा प्रमुख मायावती के दूसरे चरण के प्रचार पर रोक लगाते हुए निर्देश दिए हैं कि मंगलवार सुबह छह बजे से मायावती को 48 घंटे तक यानी दो दिन प्रचार नहीं कर पाएंगीं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 72 घंटे तक यानी तीन दिन चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगे।

आपको बताते जाए कि देवबंद में एसपी-बीएसपी-आरएलडी गठबंधन की एक रैली के दौरान मायावती ने कहा था कि मुस्लिम मतदाताओं को भावनाओं में बहकर अपने वोट को बंटने नहीं देना है। इस बयान को लेकर कई पार्टियों ने नाराजगी जाहिर की थी।

वहीं इस बयान के जवाब में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी 'बजरंग बली और अली' का जिक्र कर मायावती पर भी निशाना साधा था। इसके बाद चुनाव आयोग ने दोनों नेताओं को नोटिस भेजकर जवाब मांगा था। आयोग ने मायावती को चुनाव कोड के उल्लंघन का दोषी मानने के साथ ही सेक्शन 123 (3) के तहत जनप्रतिनिधि कानून 1951 के उल्लंघन का भी दोषी माना।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement