Education Department has sought application for 2182 posts of Master / Mistress Cadre of various disciplines-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 26, 2020 11:43 am
Location
Advertisement

शिक्षा विभाग ने विभिन्न विषयों के मास्टर/मिस्ट्रैस कैडर के 2182 पदों के लिए आवेदन मांगें

khaskhabar.com : शनिवार, 29 फ़रवरी 2020 5:27 PM (IST)
शिक्षा विभाग ने विभिन्न विषयों के मास्टर/मिस्ट्रैस कैडर के 2182 पदों के लिए आवेदन मांगें
चंडीगढ़। पंजाब के नौजवानों को रोजग़ार के अधिक से अधिक मौके मुहैया कराने के अपने वादे के अंतर्गत कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने विभिन्न विषयों के मास्टर /मिस्ट्रैस कैडर के 2182 पदों के लिए आवेदन मांगें हैं।
शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अध्यापकों की भर्ती समयबद्ध तरीके से मुकम्मल करने के आदेश देते हुये शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने आज यहां बताया कि सरहदी क्षेत्र में अध्यापकों की कमी को दूर करके बच्चों को मानक शिक्षा मुहैया करवाने के प्रण के अंतर्गत हिंदी, पंजाबी, गणित, सामाजिक शिक्षा, अंग्रेज़ी और विज्ञान विषयों के माहिर अध्यापक भर्ती करने के लिए कार्यवाही आरंभ कर दी गई है। उन्होंने बताया कि बार्डर कैडर के अंतर्गत हिंदी मास्टर/मिस्ट्रैस के 40 पद, पंजाबी विषय के 60 पद, गणित के 450 पद, सामाजिक शिक्षा के 52 पद, अंग्रेज़ी विषय के 880 पद, विज्ञान मास्टर /मिस्ट्रैस कैडर के 700 पदों को भरने सम्बन्धी योग्य उम्मीदवारों से विभाग की वेबसाइट www.educationrecruitmentboard.com पर ऑनलाइन आवेदन-पत्र मांगें गये हैं। योग्य उम्मीदवार 29 फरवरी से 18 मार्च, 2020 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों सम्बन्धित शर्तें और नियम विभाग की वेबसाईट पर देखे जा सकते हैं।
सिंगला ने आगे बताया कि पिछले तीन सालों में शिक्षा विभाग द्वारा अध्यापकों समेत और तकरीबन 8000 के करीब पद भरे जा चुके हैं, जिनमें विभिन्न विषयों के मास्टर /मिस्ट्रैस, मैरीटोरियस स्कूलों में भर्ती, ई.टी.टी. भर्ती का बैकलॉग, दिव्यांग व्यक्तियों और स्वतंत्रता संग्रामियों के वारिसों की भर्ती, सैंटर हैड और हैड टीचर, फिजिकल लेक्चरर, डी.पी.ई., प्रिंसिपल, मुख्याध्यापक और ब्लॉक प्राईमरी शिक्षा अफसरों आदि के पद शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement