ED questions UP MLA Vijay Mishra in PMLA case -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 25, 2022 7:42 pm
Location
Advertisement

पीएमएलए मामले में ईडी ने यूपी विधायक विजय मिश्रा से की पूछताछ

khaskhabar.com : रविवार, 26 दिसम्बर 2021 7:36 PM (IST)
पीएमएलए मामले में ईडी ने यूपी विधायक विजय मिश्रा से की पूछताछ
नई दिल्ली/आगरा । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रविवार को कहा कि उन्होंने धन शोधन रोकथाम (पीएमएलए) मामले में यूपी के भदोही से विधायक विजय मिश्रा से पूछताछ की। ईडी के कुलीन अधिकारियों की एक टीम आगरा जेल पहुंची, जहां विजय मिश्रा बंद है।

जानकारी के मुताबिक ईडी ने फरवरी में मिश्रा और उनके कथित सहयोगियों के खिलाफ पीएमएलए का मामला दर्ज किया था। प्रयागराज से ईडी कार्यालय की एक टीम मामले की जांच कर रही है।

सूत्रों ने दावा किया है कि मिश्रा मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल थे और इसके लिए उन्होंने अपने दोस्तों की मदद ली। उन्होंने बड़ी चल-अचल संपत्ति भी अर्जित की।

मिश्रा से उनकी चल-अचल संपत्ति के बारे में पूछताछ की गई। उनके सहयोगियों के बारे में भी उनसे पूछताछ की गई। एक सूत्र ने कहा कि वे आगे की जांच के लिए उनकी संपत्ति की जानकारी आयकर विभाग और अन्य एजेंसियों को भेजेंगे।

एक सूत्र ने कहा, "हम उनकी संपत्ति के बारे में जानने के लिए अन्य एजेंसियों की भी मदद लेंगे। वह बहुत सारी जानकारी छिपा रहे हैं। हमने उन्हें कागजात दिखाए, लेकिन वह हमें गुमराह करने की कोशिश कर रहे थे।"

ईडी ने कहा कि जल्द ही वे पीएमएलए की धारा 5 के तहत उनकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शुरू करेंगे।

जांच एजेंसी ने कहा कि मिश्रा की प्रयागराज के अल्लापुर, हंडिया और भदोही में अवैध संपत्तियां हैं। ईडी का मामला मिश्रा के खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है। ईडी उनके परिवार के सदस्यों की संपत्ति की भी जानकारी जुटा रही है।

मामले में आगे की जांच जारी है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement