ED charges Rs 1.22 crore assets of 7 terrorists linked to Hizbul-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 8:40 pm
Location
Advertisement

J&K : ED ने हिज्बुल से जुड़े 7 आतंकियों की 1.22 करोड़ की संपत्तियां कुर्क की

khaskhabar.com : मंगलवार, 19 मार्च 2019 9:02 PM (IST)
J&K : ED ने हिज्बुल से जुड़े 7 आतंकियों की 1.22 करोड़ की संपत्तियां कुर्क की
श्रीनगर। केंद्र की मोदी सरकार ने आतंक के खिलाफ बड़ी मुहीम के तहत एक और कार्य को अंजाम दिया है। आतंकी फंडिंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के चलते ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के 7 आतंकियों से जुड़ी 13 संपत्तियों को कुर्क कर लिया है। ये सभी संपत्तियां जम्मू-कश्मीर में हैं। मोहम्मद सफी शाह की संपत्ति भी इसमें शामिल है।

पाकिस्तान की पनाह में पलने वाला आतंकी सगंठन
आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन पाकिस्तान की पनाह में पलने वाला सगंठन है। जिसका सरगना आतंकवादी सैयद सलाहुद्दीन है। वही इस आतंकी जमात की अगुवाई करता है। उसका मकसद भारत में अशांति पैदा करना है। वो भारत में आतंकी गतिविधियों को संचालित करता है।
आतंकी सफी फंडिंग का मास्टरमाइंड
इसी आतंकी साजिश को पूरा करने के लिए हवाला, ह्यूमन कैरियर और बैंकिंग चैनलों के माध्यम से पैसा भेजा जाता था। प्रवर्तन निदेशालय ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के 7 आतंकियों से जुड़ी जो 13 संपत्तियां कुर्क की हैं, उस संपत्ति की कीमत 1.22 करोड़ रुपये है। सफी शाह उर्फ डॉक्टर ही इस आतंकी फंडिंग का मास्टरमाइंड था। जो पैसा आतंकियों को पहुंचाने में मदद करता था। उसकी खुद की संपत्ति भी इस फंडिंग की वजह से बढ़ती जा रही थी।

गौरतलब है कि हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुग्राम में लश्कर प्रमुख हाफिज सईद से जुड़ा एक विला जब्त कर लिया था। जिसकी कीमत 1.03 करोड़ रुपये है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement