ED attaches jeweler assets worth Rs 234.75 crore-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 10:37 am
Location
Advertisement

ईडी ने ज्वेलर की 234.75 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

khaskhabar.com : रविवार, 03 जुलाई 2022 3:26 PM (IST)
ईडी ने ज्वेलर की 234.75 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की
चेन्नई । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चेन्नई के मशहूर बिजनेस ग्रुप सरवाना स्टोर्स के गोल्ड पैलेस को कुर्क किया है। ईडी के बयान के मुताबिक, कुर्क की गई संपत्ति 234.75 करोड़ रुपये की है।

दरअसल, इंडियन बैंक को धोखा देने के एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दायर एक आपराधिक मामले की जांच के दौरान ईडी ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा दर्ज की गई 25 अप्रैल, 2022 की एफआईआर के आधार पर ईडी ने 26 मई को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत जांच शुरू की थी।

एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में आरोप लगाया कि सरवाना के पार्टनर गोल्ड पैलेस, स्वर्गीय पल्लकुदुरई, पी. सुजाता और वाईपी शिरावन ने जब बैंक से ऋण लिया था, तब उन्होंने दस्तावेजों में अच्छी वित्तीय स्थिति को दर्शाया था और फर्जी बैलेंस शीट बनाकर बैंक को धोखा दिया था।

ईडी के बयान में कहा गया है कि रिपोर्ट की गई बिक्री और फर्म में क्रेडिट एंट्री के बीच बड़ा अंतर है। फर्म ने ऋण के लिए आवेदन करने के दौरान आने वाले वित्तीय वर्षो में अपेक्षित कारोबार का अनुमान लगाया था।

ईडी ने आरोप लगाया कि तीनों ने बैलेंस शीट को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया था। बैंक को जानकारी दिए बिना संपत्ति को ट्रांसफर कर दिया और ऋण चुकाने के लिए ओपन कैश क्रेडिट सुविधाओं का इस्तेमाल किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement