Earthquake rattles Assam, tremors felt across West Bengal, Bihar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 17, 2018 4:42 am
Location
Advertisement

बिहार, बंगाल सहित पूर्वोत्तर हिस्से में भूकंप: तीव्रता 5.5, घरों से बाहर आए लोग

khaskhabar.com : बुधवार, 12 सितम्बर 2018 11:17 AM (IST)
बिहार, बंगाल सहित पूर्वोत्तर हिस्से में भूकंप: तीव्रता 5.5, घरों से बाहर आए लोग
पटना। बिहार, पश्चिम बंगाल सहित देश के पूर्वोत्तर हिस्सों बुधवार सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। बिहार के किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार इलाके में भूकंप के झटके आए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.5 बताई जा रही है। आपको बता दें कि बुधवार सुबह ही हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में भी भूकंप आया था।

हालांकि अभी किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि करीब 25 से 30 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। घरों में पंखे हिलने लगे और लोग बाहर खुले मैदान की ओर भागने लगे। दहशत के कारण लोग घरों से बाहर निकल आए।
इस भूकंप का केंद्र पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश का रंगपुर था. भूकंप बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और असम में महसूस हुआ। भूकंप आने के बाद कई क्षेत्रों में हलचल मच गई। लोग अपने-अपने घरों से बाहर सुरक्षित स्थानों पर आ गए। आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही दिल्ली-एनसीआर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।
इससे पहले बुधवार को ही जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। कश्मीर में भूकंप की तीव्रता 4.6 थी। भूकंप के कारण किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। कश्मीर में सुबह सवा पांच बजे भूकंप आया और इसके कुछ देर बाद करीब पौने छह बजे हरियाणा के झज्जर जिले में 3.1 की तीव्रता का भूकंप आया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement