During the visit of the Prime Minister to Jaipur, the beneficiaries of the district will be Rup-ba-Ru-Rathod-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2020 11:02 am
Location
Advertisement

प्रधानमंत्री की जयपुर यात्रा के दौरान जिले के लाभार्थी होंगे रू-ब-रू-राठौड़

khaskhabar.com : सोमवार, 25 जून 2018 5:24 PM (IST)
प्रधानमंत्री की जयपुर यात्रा के दौरान जिले के लाभार्थी होंगे रू-ब-रू-राठौड़
चूरू। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने अधिकारियों से कहा है कि वे सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनान्तर्गत चूरू जिले में चयनित लाभार्थियों को प्रधानमंत्री से रू-ब-रू कराने के लिए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करें।
ग्रामीण विकास मंत्री सोमवार को चूरू कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रधानमंत्री की 7 जुलाई को प्रस्तावित जयपुर यात्रा की तैयारियों के संबंध में आयोजित बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जिले के प्रत्येक ब्लॉक स्तर पर एक कमेटी गठित कर सरकार की चयनित 12 जनकल्याणकारी योजनान्तर्गत लाभान्वित लाभार्थियों की सूची तैयार करें। उन्होंने योजनान्तर्गत लाभार्थियों की प्रभावी मॉनिटरिंग के लिए ब्लॉक स्तर पर एक नोडल ऑफिसर नियुक्त करने और संबंधित ग्रामसेवक, सरपंच, पटवारी एवं जनप्रतिनिधियों से सम्पर्क कर लाभार्थियों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर मुक्तानंद अग्रवाल ने अधिकारियों से कहा कि वे योजनान्तर्गत चयनित पात्र लाभार्थियों के पास भामाशाह कार्ड सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की जयपुर यात्रा के दौरान जिले से चयनित 7 हजार लाभार्थियों को जयपुर ले जाया जायेगा। इस अवसर पर समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement