Dr. Saizal directed to expedite the construction process of the joint office building to be built in Jabli-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:01 pm
Location
Advertisement

डाॅ. सैजल ने जाबली में बनने वाले संयुक्त कार्यालय भवन निर्माण प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए

khaskhabar.com : गुरुवार, 20 फ़रवरी 2020 3:54 PM (IST)
डाॅ. सैजल ने जाबली में बनने वाले संयुक्त कार्यालय भवन निर्माण प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए
शिमला। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डाॅ. राजीव सैजल की अध्यक्षता में गुरुवार को यहां जिला सोलन की ग्राम पंचायत जाबली में बनने वाले संयुक्त कार्यालय भवन निर्माण के लिए विभिन्न विभागाध्यक्षों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।

डाॅ. राजीव सैजल ने बैठक में उपस्थित सभी विभागाध्यक्षों को भवन निर्माण के संबंध में सभी औपचारिकताएं शीघ्र पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार प्रयास कर रही है कि लोगों को विभिन्न प्रकार की सुविधाएं एक ही छत के नीचे उपलब्ध हो सकें और अपने कार्य करवाने के लिए लोगों को इधर-उधर न जाना पड़े, जिससे उनके समय व धन की बचत होगी।

उन्होंने कहा कि इस संयुक्त भवन के लिए लगभग 15 बीघा भूमि चयनित करके उसे ग्रामीण विकास विभाग के नाम हस्तांतरित भी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस भवन के निर्माण पर लगभग एक करोड़ रुपये से अधिक की राशि खर्च की जाएगी। इसके बनने से कृषि, पशुपालन, पंचायत, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, आईपीएच, विद्युत तथा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सहित अन्य कार्यालय इस संयुक्त भवन में स्थापित होंगे।

मंत्री ने विभिन्न विभागों को निर्देश दिए कि भवन निर्माण की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए ताकि अतिशीघ्र इस भवन का निर्माण किया जा सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि 28 फरवरी, 2020 को सभी विभागाध्यक्ष चयनित भूमि का संयुक्त निरीक्षण कर इस प्रक्रिया को पूरा करें।

इस अवसर पर निदेशक महिला बाल विकास कृतिका कुल्हरी, अतिरिक्त उपायुक्त सोलन विवेक चन्देल सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement