Dr. Ashok Tanwar joins Dharna being given the establishment of AIIMS-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 22, 2019 6:02 am
Location
Advertisement

एम्स की स्थापना को लेकर दिए जा रहे धरने में डॉ. अशोक तंवर हुए शामिल

khaskhabar.com : गुरुवार, 01 नवम्बर 2018 6:37 PM (IST)
एम्स की स्थापना को लेकर दिए जा रहे धरने में डॉ. अशोक तंवर हुए शामिल
रेवाड़ी/ चंडीगढ़। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने गुरुवार को जिले के बावल क्षेत्र के गांव मनेठी में बोलते हुए कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 4 जुलाई 2015 को घोषणा की थी कि मनेठी गांव में एम्स की स्थापना की जायेगी लेकिन मुख्यमंत्री के अन्य वादों के अनुरूप यह घोषणा भी एक जुमला ही सिद्ध हुई और मुख्यमंत्री अपने वायदे से मुकर गए।
उन्होंने कहा कि हैरानी की बात यह है कि भाजपा सरकार ने इस संस्था की स्थापना के लिए 220 एकड़ भूमि का अधिग्रहण भी कर लिया था परंतु फिर भी यह संस्था स्थापित नहीं की गई। डॉ. तंवर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 4600 से भी अधिक घोषणाएं की हैं लेकिन इनमें से अधिकतर जुमले ही सिद्ध हुई हैं।

डॉ. तंवर 16 अक्तूबर को जब इस गांव में गए थे तो उन्होंने गांव के लोगों को आश्वासन दिया था कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो अगली बार वह उनके धरने में शामिल होंगे और इसी वादे के अनुसार डॉ. तंवर आज मनेठी गांव में स्थानीय लोगों द्वारा एम्स स्थापित करने की मांग को लेकर दिए जा रहे धरने में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी मनेठी के लोगों की मांग का पूरा समर्थन करती है और कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मनेठी गांव में एम्स की स्थापना की जायेगी।

डॉ. तंवर बावल क्षेत्र के गांव मोहनपुर भी गए जहां उन्होंने 13 वर्षीय छात्रा के लापता होने के विरोध में बच्ची के माता-पिता तथा स्थानीय लोगों द्वारा दिए जा रहे धरने में भी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि हरियाणा में प्रधानमंत्री ने ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ का नारा दिया था परंतु हकीकत यह है कि हरियाणा में महिलायें और बच्चियां बिल्कुल सुरक्षित नहीं हैं जिससे सरकार की अकर्मण्यता का प्रमाण मिलता है। उन्होंने कहा कि बड़े खेद की बात है कि राज्य सरकार ऐसे मामलों में चुप्पी साधे बैठी है। डॉ. तंवर ने मांग की कि लापता बच्ची की जल्द से जल्द खोज की जाये। उन्होंने पीडि़त परिवार के साथ सहानुभूति व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी उनके दुख में पूरी तरह शामिल है और सरकार के विरूद्ध उनकी लड़ाई में उनके साथ है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement