Domestic cloud storage service Jio and Digibox partnered-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 11:10 am
Location
Advertisement

घरेलू क्लाउड स्टोरेज सर्विस, जियो और डिजिबॉक्स ने साझेदारी की, यहां पढ़ें

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 जून 2022 4:49 PM (IST)
घरेलू क्लाउड स्टोरेज सर्विस, जियो और डिजिबॉक्स ने साझेदारी की, यहां पढ़ें
बेंगलुरु । रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड की डिजिटल सेवा इकाई, जियो प्‍लेटफॉर्म्‍स लिमिटेड और इंडियन फाइल स्टोरेज एवं शेयरिंग प्लेटफॉर्म डिजिबॉक्स ने नए स्टोरेज समाधान विकसित करने के लिए साझेदारी की है। इससे जियो के मौजूदा और भावी उपभोक्ताओं की क्लाउड स्टोरेज सर्विस की जरूरतें पूरी हो सकेंगी।

इस साझेदारी से हाल ही में पेश किए गए 20 जीबी के स्टोरेज स्पेस के अलावा यूजर को जियो फोटोज ऐप के माध्यम से साइनअप करने पर डिजिबॉक्स पर 10 जीबी का अतिरिक्‍त स्पेस मिलेगा। रजिस्टर्ड यूजर्स यहां सुरक्षित फोल्डर बना सकते हैं, फोटो अपलोड कर अपने स्मार्टफोन से तुरंत फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं, और अलग-अलग फॉर्मेट की फाइल एक ही जगह पर सेव कर सकते हैं। ऑटो सिंक को सक्षम बनाकर जियो के उपभोक्ता अब इसमें अपने पर्सनल डेटा भी स्टोर कर सकते है। ये सहज रूप से जियो सेट-टॉप बॉक्स पर हर चीज देख सकते हैं।

जियो सेट-टॉप बॉक्स के यूजर्स अपने डिजिबॉक्स अकाउंट को जियो फोटोज ऐप से जोड़ सकते हैं, जो हर जियो सेट-टॉप बॉक्स पर पहले से ही लोड होता है, जिससे वह अपनी पर्सनल फोटो और वीडियो को अपलोड और एक्सेस कर सकते हैं। जियो सेट-टॉप बॉक्स पर यूजर्स अलग-अलग क्लाउड स्टोरेज जैसे गूगल फोटोज, जियो क्लाउड पर कंटेंट को एक्सेस कर सकते हैं। इसके साथ ही वह जियो सेट-टॉप बॉक्स पर फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया गया कंटेंट भी स्टोर कर सकते है। सभी कंट्रेंट क्रमबद्ध तरीके से एक ही जगह या एक ही लोकेशन पर संगठित होता है। वहां कुछ फोटो और वीडियो को ग्रुप करने के लिए चेहरे की पहचान भी होती है। जब यूजर अपने डिजिबॉक्स के अकाउंट में जियो फोटोज ऐप जोड़ता है तो डिजिबॉक्स में सभी फोटो और वीडियो सूचीबद्ध हो जाते हैं और टैब्स में संगठित हो जाते हैं, जिन्हें आसानी से देख सकते हैं और उन तक पहुंच सकते हैं।

डिजिबॉक्स™ के सीईओ अर्णव मित्रा नेकहा, “हम जियो प्लेटफॉर्म्स के साथ अपनी नई साझेदारी से बेहद उत्साहित हैं। यह साझेदारी हमें डिजिटल रूप से सक्रिय नए उपभोक्ताओं को हमारी मालिकाना टेक्‍नोलॉजी प्रदान करने में मदद करेगी। हमारी ओर से उपभोक्ताओं को प्रदान किए जा रहे स्टोरेज स्पेस को देखते हुए हमारा यह दृढ़ विश्वास है कि हमारे पास पूरे खेल को बदलने वाली सर्विस और प्लेटफॉर्म है, जिसका कोई मुकाबला नहीं कर सकता। जियो के यूजर्स को इस कारण से काफी फायदा होगा। डिजिबॉक्स देश में सबसे बड़े और तेजी से बढ़ते डिजिटल बिजनेस के लिए अपने पसंदीदा पार्टनर से साझेदारी कर काफी उत्साहित है। यह साझेदारी एपीआई के एकीकरण से ज्यादा है। जियो और डिजिबॉक्स दोनों कपनियों से जुड़ी अलग-अलग प्रतिभाएं भारत में क्लाउड स्टोरेज और उपयोगिता को बदलने के समान लक्ष्य से एक साथ आई हैं।”

जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी किरण थॉमस ने कहा, “मेड इन इंडिया स्टोरेज प्लेटफॉर्म डिजिबॉक्स के साथ साझेदारी करके हम बेहद उत्साहित हैं। हमारा मानना है कि उनकी ये पेशकशें सुरक्षित, तेज, सहज और विश्व स्तर के हैं। ये एकीकरण उन सभी जियो यूजर्स को बेमिसाल अनुभव प्रदान करेंगे, जो अतिरिक्त स्टोरेज समाधानों की तलाश कर रहे हैं। अब एक्सट्रा स्पेस आसानी से हासिल किया जा सकता है।”

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement