Doctor call and oximeter reach people living in home isolation: CM Kejriwal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 9:49 am
Location
Advertisement

होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को पहुंचे डॉक्टर की कॉल और ऑक्सीमीटर : सीएम

khaskhabar.com : सोमवार, 03 मई 2021 5:55 PM (IST)
होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को पहुंचे डॉक्टर की कॉल और ऑक्सीमीटर : सीएम
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निर्देश दिए कि होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे लोगों के पास हर हाल में 24 घंटे के अंदर डॉक्टर की कॉल जानी चाहिए, ताकि उनकी काउंसलिंग जल्द शुरू की जा सके। साथ ही, जिन मरीजों के पास ऑक्सीमीटर नहीं है, उन्हें किट के साथ ऑक्सीमीटर भी तत्काल मुहैया कराई जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन मरीजों के पास ऑक्सीमीटर नहीं है, तो उनकी सूची बनाई जाए कि उनके पास ऑक्सीमीटर नहीं है। अगले दिन जब जिला प्रशासन की टीम किट लेकर उनके पास जाए, तो किट के साथ ऑक्सीमीटर भी लेकर जाए और उन सभी मरीजों को ऑक्सीमीटर प्रदान की जाए, जिनके पास नहीं है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने होम आइसोलेशन प्रणाली को और मजबूत करने के उद्देश्य से आज दिल्ली सचिवालय में समीक्षा बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को होम आइसोलेशन को और अधिक प्रभावी बनाने के निर्देश दिए।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने निर्देश दिए गए कि दिल्ली में प्रतिदिन हो रहे कोरोना जांच का स्पष्ट रिकॉर्ड रखा जाए। रिकॉर्ड में यह स्पष्ट किया जाए कि कितने लोग अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं और कितने लोग होम आइसोलेशन में घर पर ही अपना इलाज करा रहे हैं।

मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) और संभागीय आयुक्त समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे लोगों को दी जा रही सुविधाओं की विस्तृत जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे मरीजों की अच्छी देखभाल की जा रही है और उनके स्वास्थ्य पर हर पल नजर रखी जा रही है। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर होम आइसोलेशन को और प्रभावी बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हमें होम आइसोलेशन प्रणाली को और अधिक मजबूत करने की जरूरत है, ताकि घर पर इलाज करा रहे मरीजों को समय से अच्छी काउंसलिंग के साथ अच्छा इलाज मिल सके। रिकॉर्ड में यह भी दशार्या जाए कि जो लोग कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं, उनमें से कितने लोगों को इलाज कराने के लिए अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत पड़ रही है और इनमें से कितने मरीज होम क्वारंटाइन में रह कर इलाज करा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इस पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement