Diwali will sweeten Dilwara petha-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 5:15 pm
Location
Advertisement

दिवाली में दिलावर के पेठे से मुंह मीठा करेंगे बिजनौरवासी

khaskhabar.com : सोमवार, 29 अक्टूबर 2018 12:47 PM (IST)
दिवाली में दिलावर के पेठे से मुंह मीठा करेंगे बिजनौरवासी
बिजनौर। जनपद में इन दिनों दिवाली त्योहार की खुमारी छाई हुई है। बाजार सजे हुए हैं। मिठाइयों के इस त्योहार पर मिठाई की जबरदस्त खपत होती है। लेकिन खास बात यह है कि इस बार दिवाली पर मिठाइयों के साथ-साथ पेठे की भी ज्यादा खपत होने की संभावना है। शहर में पेठा बनाने वालों ने भी बाजार की रौनक देख अपनी तैयारी कर ली है। इसी क्रम में बिजनौर के दिलावर भाई की पेठा बनाने की फैक्ट्री में भी तैयारी जोर-शोर से चल रही है। बताया जाता है कि इनके बनाए पेठे शहरवासियों की पसंद है।

लजीज और शानदार पेठे बनाने वाले जिला बिजनौर के दिलावर भाई पेठा बनाने का कारोबार करते हैं। त्योहारों का सीजन है और इस मौसम में इनका कहना है, "हमारे पेठों की मांग इतनी बढ़ जाती है कि माल काम पड़ जाता है। हमें ज्यादा लेबर लगानी पड़ती है। दिवाली का त्योहार आने वाला है और मिठाइयों के बजाय लोग हमारे पेठे ज्यादा खरीदना पसंद करते हैं।"

कारीगर नाजिम अहमद और मो. दिलशाद कहते हैं कि त्योहारों पर अब लोग मिलावट के चलते मिठाई के स्थान पर पेठे का इस्तेमाल करना अधिक पंसद कर रहे हैं। इनका कहना है कि पेठा स्वास्थ्य के ²ष्टिकोण से भी अच्छा है और यह पेट के लिए लाभकारी है।

दिलावर भाई ने कहा, "इस बार बिजनौर के लोगों ने दिवाली में पेठा खाने की ठानी है। इस बार वे मेरे बनाए पेठे से अपना मुंह मीठा करेंगे।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement