district magistrate in badaun-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:57 am
Location
Advertisement

जन सुनवाई में लापरवाही बर्दाश्त नहींः जिलाधिकारी

khaskhabar.com : शनिवार, 29 अप्रैल 2017 5:29 PM (IST)
जन सुनवाई में लापरवाही बर्दाश्त नहींः जिलाधिकारी
बदायूं। जिलाधिकारी अनिता श्रीवास्तव ने अधिकारियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतों को नजर अंदाज करने वाले अधिकारियों के साथ कोई रियायत नहीं बरती जाएगी। अधिकारियों को हर हालत में प्रातः 9 बजे कार्यालय पहुँचकर जन समस्याओं, शिकायतों को सुनना होगा। शिकायतों को निर्धारित अवधि में गुणवत्तापूर्वक निस्तारित भी करना होगा।

शनिवार को जिलाधिकारी ने ठीक 9 बजे अपने कार्यालय पहुँचकर जनता की शिकायतों एवं समस्याओं को सुना। जन सुनवाई में 31 शिकायतें प्राप्त हुईं, जो सम्बंधित अधिकारियों को निर्धारित अवधि में निस्तारण हेतु भेज दी गई हैं। विजय कुमार गुप्ता ने डीएम से शिकायत की कि प्रहलाद गुप्ता फाइनेंस कम्पनी पर बकाया धन की वसूली हेतु उपभोक्ता फोर्म द्वारा तहसीलदार सदर को रिकवरी के आदेश दिए गए हैं, परन्तु अब तक लगभग 80 लाख रुपए की सम्बंधित फाइनेंस कम्पनी से वसूली नहीं हुई है। ग्राम दियोरी के महावीर ने शिकायत की कि उनके खेत को जाने वाले चकरोड को खुलवाया जाए। बिल्सी के मोहल्ला सहाबगंज निवासी हाशिम अली ने शिकायत की कि ग्राम घंघोंसी वज़ीरगंज रोड पर मुदास्सिर नूरी तथा ग्राम बैरमई बुजुर्ग में मुजम्मिल नूरी स्वयं को बीयूएमएस डॉक्टर बताकर इलाज कर रहा है।

इसकी जांच कराकर कार्यवाही की जाए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यालय में प्रातः 9 से अपरान्ह 11 बजे तक बैठकर जन समस्याओं, शिकायतों को अवश्य सुनें। डीएम ने कहा कि जिस तहसील क्षेत्र अथवा विभाग से सम्बंधित ज्यादा शिकायतें प्राप्त होंगी ऐसे विभागीय अधिकारियों को चिन्हित कर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। वहीं दूसरी ओर अन्य अधिकारियों ने भी जन समस्याओं को सुना।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement