District IEC Coordinator of NHM Ratan Singh honored in churu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 9:06 pm
Location
Advertisement

NHM के जिला आईईसी समन्वयक रतनसिंह सम्मानित

khaskhabar.com : मंगलवार, 22 अगस्त 2017 4:05 PM (IST)
NHM के जिला आईईसी समन्वयक रतनसिंह सम्मानित
चूरू। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के जिला आईईसी समन्वयक रतनसिंह को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव व एनएचएम के मिशन निदेशक नवीन जैन ने राज्य स्तर पर प्रशस्ति पत्र व सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की ट्राॅफी प्रदान कर सम्मानित किया है। उन्हें यह सम्मान चिकित्सा विभाग की विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी प्रचार-प्रसार के माध्यम से आमजन तक पहुंचाने व उत्कृष्ट कार्य करने के लिए दिया गया है।

कार्यक्रम में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के निदेशक आरसीएच डॉ. एस.एन. मितल, पीसीपीएनडीटी के राज्य परियोजना निदेशक रघुवीर सिंह, परियोजना निदेषक मातृ स्वास्थ्य डॉ. तरूण चौधरी, एसआरकेपीएस के राजन चौधरी सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

जिला आईईसी समन्वयक रतनसिंह पिछले दस वर्ष से सीकर में मीडिया से जुड़े रहे है। वर्तमान में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न योजनाओं को प्रचार-प्रसार के विभिन्न माध्यमों से तथा मीडिया के माध्यम से आमजन को जागरूक करने का कार्य कर रहे है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय चौधरी ने बताया कि जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय आईईसी समीक्षा बैठक में जिला स्तर पर चिकित्सा विभाग की योजनाओं के संबंध में विभिन्न गतिविधियों को प्रचार-प्रसार के माध्यम से पहुंचाने में भूमिका एवं अब तक किए गये कार्यों की विभिन्न बिन्दुओं पर समीक्षा की गई। जिसके आधार पर राज्य में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रदेश के पांच जिलों के जिला आईईसी समन्वयकों के उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement