District Election Officer is preparing for the counting of votes.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 9:24 am
Location
Advertisement

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना स्थल की तैयारियों का लिया जायजा

khaskhabar.com : गुरुवार, 18 अक्टूबर 2018 6:36 PM (IST)
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना स्थल की तैयारियों का लिया जायजा
कोटा। जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव गोयल ने विधानसभा आम चुनाव की तैयारियों की श्रृखला में गुरूवार को मतगणना स्थल जेडीबी कॉलेज में अधिकारियों की टीम के साथ आवश्यक तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने विधानसभा क्षेत्रवार बनाये जाने वाले मतगणना कक्ष, स्ट्रोंग रूम की तैयारियों का मौका निरीक्षण कर कक्षों में आवश्यक सुरक्षा बन्दोबस्त को ध्यान में रखते हुए मरम्मत कार्य समय पर पूरा कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मतगणना के लिए तैयार किये जाने वाले कक्षों में चुनाव आयोग के मापदण्डानुसार सुरक्षात्मक उपाय पुख्ता किये जावे जिससे किसी प्रकार की कमी नहीं रहे। आयोग के निर्देशाुनुसार मतगणना में नियुक्त कार्मिकों एवं चुनाव अभिकर्ताओं को आवश्यक सुविधाओं का भी ध्यान रखा जावे। उन्होंने चुनाव में नियुक्त कार्मिकों को दिये जाने वाले विभिन्न प्रशिक्षणों के लिए पचास-पचास के बैच में आयोजित करने के निर्देश दिये। प्रशिक्षण के दौरान कॉलेज विद्यार्थियों का अध्यापन कार्य प्रभावित नहीं हो इसको ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम निर्धारित करने के निर्देश दिये।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सम्पूर्ण परिसर की सुरक्षात्मक दृृष्टि से आवश्यक मरम्मत कार्य पूर्ण करवाने, साफ-सफाई करवाने के निर्देश दिये। परिसर में कैटिंन की व्यवस्था करने, मतदान के बाद ईवीएम जमा करवाते समय परेशानी से बचने के लिए आवश्यकतानुसार संग्रहण काउन्टर बनवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि मतदान के बाद विधानसभा वार ईवीएम जमा करने आते समय मतदान दल को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए वाहन पार्किंग की सुव्यवस्थित व्यवस्था की जावे जिससे जाम नहीं लग सके। उन्होंने अधिकारियों के साथ मतदान दल रवाना, अंतिम प्रशिक्षण के लिए निर्धारित स्थल एवं पार्किग स्थल का भी निरीक्षण कर आवश्यक तैयारियां समय पर पूरी करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी वासूदेव मालावत, सामान्य व्यवस्था प्रभारी आयुक्त नगर निगम जुगलकिशोर मीणा, मतदान गठन प्रभारी सचिव यूआईटी आनन्दीलाल वैष्णव, प्रशिक्षण प्रभारी राजस्व अपील अधिकारी श्रीमती भागवंति जेठवानी, अति. मुख्य अभियंता यूआईटी एसके सिघल, अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग देवीलाल आर्य, नगर निगम प्रमशंकर शर्मा सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement