District collector will investigate irregularities-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:14 pm
Location
Advertisement

फसली ऋण माफी योजना- अनियमितताओं की जांच करवाएंगे जिला कलक्टर

khaskhabar.com : शनिवार, 19 जनवरी 2019 5:08 PM (IST)
फसली ऋण माफी  योजना- अनियमितताओं की जांच करवाएंगे जिला कलक्टर
जयपुर । रजिस्ट्रार, सहकारिता डॉ. नीरज के पवन ने शनिवार को बताया कि लागू की गई फसली ऋण माफी योजना, 2018 में सामने आयी अनियमितताओं की जांच जिला कलक्टर करवाएंगे। फसली ऋण माफी योजना का लाभ पात्र किसानों को ही मिले को सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इसके लिये सभी जिला कलक्टर के स्तर से अपने-अपने जिलाें में जिला स्तरीय अधिकारियों, बैंक के अधिकारियों एवं सहकारिता विभाग के अधिकारियों की बैठक करके योजना की क्रियान्विति की समीक्षा व परीक्षण करवाया जायेगा।

डॉ. पवन ने बताया कि यह निर्णय विभिन्न जिलों विशेषतया डूंगरपुर, भरतपुर एवं चूरू आदि के संदर्भ में प्राप्त शिकायतों के क्रम में उठाया गया है। उन्होंने बताया कि इसके लिये सभी जिला कलक्टर को अद्र्धशासकीय पत्र लिखा गया हैं।

उन्होंने बताया कि इन जांचों के बाद जो भी सुझाव प्राप्त होंगे उनके अनुसार कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने बताया कि ऋण माफी योजना के पात्र किसान को लाभ से वंचित नहीं होने दिया जायेगा और जो पात्र नहीं है उसे किसी भी प्रकार से राजकीय धन का अपहरण नहीं करने दिया जायेगा।

रजिस्ट्रार ने बताया कि इस जांच से उन कारणों का पता लगाया जायेगा जिनके कारण इस प्रकार की अनियमिततायें हुयी हैं ताकि आगे इन्हें रोकने के लिये कठोर कदम उठाये जा सकें।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement