District Collector and District Magistrate Gaurav Goyal takes charge-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 26, 2022 2:06 pm
Location
Advertisement

जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट गौरव गोयल ने अपना पदभार संभाला

khaskhabar.com : शनिवार, 05 मई 2018 5:08 PM (IST)
जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट गौरव गोयल ने अपना पदभार संभाला
कोटा । जिले में नवनियुक्त जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट गौरव गोयल ने शनिवार को विधिवत रूप से अपना पदभार संभाल लिया। निवर्तमान जिला कलक्टर रोहित गुप्ता ने उन्हें अपना पदभार संभालाया।

जिला कलक्टर गोयल ने पदभार संभालने के बाद कहा कि आमजन को बेहतर सेवाएं एवं सुविधाएं मुहैया हो इसके लिए वे सबको साथ लेकर टीमभावना से कार्य करेंगे। जनता की समस्याओं का संवेदनशीलता से निराकरण किया जाये। सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं का क्रियान्वयन इस प्रकार हो कि कोई भी पात्र नागरिक योजना के लाभ से वंचित नहीं रहे। उन्होंने बताया कि उनकी प्राथमिकता जिले के विकास कार्यों को गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयावधि में पूरा कराते हुए उसका लाभ आमजन को दिलाना होगा। स्थानीय जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं गणमान्य नागरिकों की सहभागिता से विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जायेगा। आमजन को मूलभूत सुविधाएं देने वाले विभाग संवेदनशील होकर सेवाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचायें, इसकी निरन्तर मॉनिटरिंग की जायेगी।

उन्होंने कहा कि कोटा की पहचान देश भर में स्मार्ट सिटी, शिक्षा नगरी एवं पर्यटन के क्षेत्र में भी है, इसे और उन्नत करने के लिए वर्तमान में कमियों को दूर करने का प्रयास किया जायेगा। लाखों युवा यहां कोचिंग प्राप्त करने आते हैं उन्हें किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो। सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा बनाई गई गाईड लाइन की पालना की जाये इसको भी वे सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे विकास कार्यों को गति देते हुए, पेयजल, विद्युत आपूर्ति, मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए बनाई गई कार्ययोजना के अनुसार कार्य कर डेंगू एवं स्वाईजन फ्लू जैसे रोगों पर अंकुश लगाया जायेगा। उन्होंने बताया कि जिले भर में चिकित्सा सेवाओं को भी चुस्त-दुरूस्त कर संस्थानों में साफ-सफाई एवं उपलब्ध संसाधनों का अधिकतम उपयोग हो सके इसके प्रयास किये जायेंगे।
प्रधानमंत्री से सम्मानित
मनरेगा में उल्लेखनीय कार्यों के लिए प्रधानमंत्री द्वारा सम्मानित सीकर जिले के निवासी श्री गोयल भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2006 बैच के अधिकारी हैं। गोयल अजमेर कलक्टर पद से तबादला होकर कोटा आये हैं। इससे पूर्व वे कौशल विकास आयुक्त जयपुर, जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट के पद पर बाडमेर, भरतपुर एवं जोधपुर और जोधपुर विकास प्राधिकरण में आयुक्त जैसे महत्वपूर्ण पदों पर पदस्थापित रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement