Distressed farmers by harassing crops jam demand compensation in jhansi -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:33 pm
Location
Advertisement

बर्बाद फसल से परेशान किसानों ने लगाया जाम, मांगा मुआवजा

khaskhabar.com : गुरुवार, 15 फ़रवरी 2018 10:22 AM (IST)
बर्बाद फसल से परेशान किसानों ने लगाया जाम, मांगा मुआवजा
झाँसी/मऊरानीपुर। विगत दिवस पूर्व तेज बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि से खेतों में खड़ी किसानों की फसल बर्बाद हो गई। जिससे नाराज किसानों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया तथा पत्र के माध्यम से हुई क्षति पूर्ति का मुआवजा दिलाए जाने की मांग करने लगे।

बुधवार को मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम लहचूरा के किसानों ने ग्राम के पास से निकली सडक़ पर बैठकर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया तथा जाम लगाकर नारेबाजी की। जाम की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे तहसीलदार अशोक सिंह ने किसानों की समस्याओं को सुना तथा उनकी जमीन पर बोई गई फसल का मुआवजा दिलाए जाने की बात कही। भारतीय किसान यूनियन भानु ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन देते हुए बताया कि लगातार 4 वर्षों से किसान ओलावृष्टि अतिवृष्टि सूखा से बर्बाद है तथा विगत दिवस पूर्व हुई ओलावृष्टि से किसानों की फसल चौपट हो गई। तहसीलदार को ज्ञापन देते हुए किसानों की बर्बाद हुई फसल का मुआवजा दिलाए जाने की मांग की। तहसीलदार के आश्वासन के बाद किसानों ने जाम खोला।


इस मौके पर रामसेवक, कृपाराम द्विवेदी, विनय द्विवेदी, राजू शर्मा, भोले शंकर, श्यामलाल विश्वकर्मा, हरी किशन, कृष्ण शर्मा, दीपक मिश्रा, मन प्यारे, फूल सिंह, वंदना द्विवेदी, राजा राम राजपूत, किशोरी लाल यादव सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement