Disgruntled Divisional Commissioner Subir Kumar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:49 pm
Location
Advertisement

सड़कों पर गन्दगी देख नाराज हुए संभागीय आयुक्त सुबीर कुमार

khaskhabar.com : मंगलवार, 05 सितम्बर 2017 10:50 PM (IST)
सड़कों पर गन्दगी देख नाराज हुए संभागीय आयुक्त सुबीर कुमार
सवाई माधोपुर। नगर परिषद और यूआईटी से मुझे निराषा हुई है। शहर की मुख्य सड़क पर ही जब गन्दगी के ढ़ेर लगे है और आवारा पशुओं का जमघट लगा है तो शहर के भीतरी इलाकों की स्थिति क्या होगी। यह बात संभागीय आयुक्त भरतपुर सुबीर कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्तरीय अधिकारियों की विभागीय समीक्षा बैठक में नगर परिषद आयुक्त से कही।

उन्होंने आयुक्त से कहा कि सफाई के लिए कैम्पेन चलाओं और जो लोग गन्दगी फैलाते है उन पर जुर्माना लगाओं। उन्होंने आयुक्त से कहा कि आप खुद सुबह जल्दी उठकर शहर की सफाई का जायजा लो आपको पता चल जायेगा कि कितने सफाई कर्मचारी सफाई करने आते है। उन्होंने कहा कि सवाई माधोपुर में विष्वभर के पर्यटक आते है। इस गन्दगी को देखकर वो क्या ईमेज लेकर जाते होंगे। शहर गन्दा रहता है इसलिए सिर्फ रणथम्भौर जंगल देखकर चले जाते है जबकि शहर में कई हैरिटेज ईमारते है।

संभागीय आयुक्त ने श्रम आयुक्त से कहा कि आपको ईश्वर ने गरीबों का भला करने के लिए इस पद पर भेजा है। श्रमिकों के लिए सरकार बहुत सी कल्याणकारी योजनाऐं चला रही है लेकिन अनियमितताओं और भ्रष्टाचार के कारण श्रमिकों तक इसका लाभ नही पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि आप इन गरीबों के लिए ईमानदारी से काम करों आपकों इन गरीबों की दुआ लगेगी।

इसके अतिरिक्त उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक सुभाष मिश्रा को निर्देष दिए कि फर्जी मुकदमें दर्ज कराने वालों पर कार्यवाही करे। उन्होंने कहा कि सीएम हैल्पलाईन पर दर्ज परिवादों के निस्तारण में अधिकारी गंभीरता बरते। हर परिवाद का शतप्रतिषत सही निस्तारण किया जाये ताकि आम आदमी को राहत मिले। यदि क्रास वेरिफिकेषन में कोई निस्तारण अधूरा या गलत पाया जाता है तो संबंधित अधिकारी पर सीधी कार्यवाही होगी। इस दौरान बिजली, पानी, सड़क, चिकित्सा तथा अन्य विभागों के विभागीय कार्यो की प्रगति की समीक्षा की गई। इस दौरान सीईओं जिला परिषद आषीष गुप्ता, एसडीएम लक्ष्मीकान्त कटारा सहित जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement