Director General of Haryana Police congratulated the officials, soldiers when the counting process was peaceful-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:34 am
Location
Advertisement

मतगणना शांतिपूर्वक होने पर महानिदेशक ने अधिकारियों, जवानों को दी बधाई

khaskhabar.com : शुक्रवार, 24 मई 2019 6:22 PM (IST)
मतगणना शांतिपूर्वक होने पर महानिदेशक ने अधिकारियों, जवानों को दी बधाई
चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस के महानिदेशक मनोज यादव ने हरियाणा राज्य में हाल में ही हुए लोकसभा चुनाव-2019 में मतदान से लेकर मतगणना प्रक्रिया के पूर्णत: निष्पक्ष, शांतिपूर्वक व घटना-मुक्त तरीके से संपन्न हो जाने पर पुलिस के अधिकारियों, जवानों व केन्द्रीय बलों को बधाई देते हुए उनके काम की प्रशंसा की है। उन्होंने जनता, राजनैतिक पार्टियों व उनके प्रतिनिधियों की ओर से भरपूर सहयोग मिलने पर भी संतोष जाहिर किया है।

यादव ने आज मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा कि हरियाणा पुलिस ने चुनाव प्रक्रिया के दौरान योजनाबद्ध तरीके से पुलिस व्यवस्था को बनाए रखा और इस दौरान हमें केन्द्र सरकार से भी पूरी मदद मिली। केन्द्र सरकार ने पर्याप्त मात्रा में केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बल भी मुहैया करवाया। इतने बडे मतदान प्रक्रिया में जनता से भी पूरा सहयोग मिला जिससे मतदान का काम शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हुआ।

उन्होंने हरियाणा पुलिस की प्रशंसा करते हुए कहा कि वो समय-समय पर आने वाली बडी से बडी चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह सक्षम है। चुनाव के दौरान भी कई चुनौतियां सामने आती है। उन्होंने लोकसभा चुनाव में अधिकारियों द्वारा पुलिसबल को कुशल नेतृत्व देने के लिए भी बधाई दी।

रोहतक में मतगणना के दौरान किसी प्रकार के तनाव की स्थिति में पुलिस बंदोबस्त को लेकर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि पुलिस को मतदान व मतगणना के दौरान रोहतक व सोनीपत सीटों पर उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर को लेकर एजेंसियों से इनपुट प्राप्त हुए थे जिसमें कुछ जगहों पर तनाव हो जाने की आंशका जताई गई थी, परंतु हरियाणा पुलिस इस चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रही और वहां पर अधिक पुलिसबल की तैनाती की गई, जिससे आशंकाओं के बावजूद पूरी चुनाव प्रक्रिया बिल्कुल निष्पक्ष व शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हुई।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement