Dialogue with CM Jairam Thakur on curfew and lockdown-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 3, 2020 10:56 pm
Location
Advertisement

सीएम जयराम ठाकुर के साथ कर्फ्यू और लॉकडाउन पर संवाद

khaskhabar.com : मंगलवार, 31 मार्च 2020 5:15 PM (IST)
सीएम जयराम ठाकुर के साथ कर्फ्यू और लॉकडाउन पर संवाद
शिमला । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने प्रदेश की सीमाओं में बाहर से प्रवेश करने वाले लोगों के लिए सुरक्षित आवास दिलवाने के लिए क्वारंटाइन केंद्र तैयार कर दिए हैं यह सराहनीय कदम है।
डॉ राजीव बिंदल ने ऐसे क्वारंटाइन केंद्रों का निरीक्षण किया इन केंद्रों में सरकार द्वारा सभी सुविधाओं का उचित ध्यान रखा गया है जैसे केंद्रों में लोगों के ठहरने की सोने की खाने की और नहाने की व्यवस्थाओं का विशेष प्रबंध किया गया है।
उन्होंने कहा बाहर से आने वाले लोग किसी भी रोग से ग्रस्त हो सकते हैं इन्हें अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए 14 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन होना चाहिए यह कठिन जरूर है पर इससे समाज की सुरक्षा बढ़ती है। उन्होंने कहा की सभी को गृह मंत्रालय , केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का उचित पालन और अनुपालना करनी है, यह वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कोई सीमा नहीं देखती ना प्रदेशों की ना देशों की।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने एक बार पुनः वीडियो काफ्रेसिंग के जरिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और भाजपा पदाधिकारियों एवं संसदीय क्षेत्र के प्रभारियों के साथ प्रदेश में कफर्यू और लॉकडाउन की स्थिति पर विस्तृत रूप से चर्चा की। वीडियो कांफ्रेसिंग के दौरान मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कोरोना महामारी के चलते कफर्यू और लॉकडाउन के दौरान सरकारी स्तर पर किए जा पर कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। इसी प्रकार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने संगठन स्तर पर कफर्यू और लॉक डाउन के दौरान आमजन के लिए किए जा रहे सेवा कार्यों से अवगत करवाया।
डा. बिन्दल ने जयराम ठाकुर सरकार व प्रशासन द्वारा कोरोना महामारी के सक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि यह हम सबके लिए प्रसन्नता की बात है कि हिमाचल वर्तमान में को कोरोना का पाजिटिव मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के ठोस निर्णयों और संठन स्तर पर दृढ़-संकल्प कार्यकर्ताओं के साथ आम जन के सहयोग के फलस्वरूप हिमाचल वर्तमान में कोरोना के विरूद्ध लड़ाई में आगे बढ़ रहा है।
डा. राजीव बिन्दल ने संवाद के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बताया कि माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नडडा के राष्ट्रीय आहवान पर भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं द्वारा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री कोविड-19 फंड में दान करने के साथ ही, आम जन को भी इस निधि में सहयोग करने के लिए प्रेरित करने का कार्य आरम्भ किया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा संगठन से जुड़ा प्रत्येक कार्यकर्ता संकट की इस घड़ी में आम जन की सहायता और सेवा के लिए तत्पर है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश में गरीब और जरूरतमंद लोगों को राशन की सुविधा उपलब्ध करवाने के दृष्टिगत भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा 7793 बूथों में चिन्हित अभावग्रस्त लोगों को निशुल्क राशन आवंटित करने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अभी तक संगठन द्वारा 11 हजार राशन किट अभावग्रस्त और जरूरतमंद लोगों को बांटे जा चुके हैं।
डा. बिन्दल ने कहा कि जयराम ठाकुर सरकार द्वारा प्रदेश भर में आवश्यक वस्तुओं दूध, राशन, सब्जियां, फल, दवाइयों इत्यादि आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई बेहतरीन ढंग से की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह अच्छी बात है कि लॉकडाउन और कफर्यू के दौरान प्रदेश के लोग सरकार और प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने श्रमिकों और निर्धन लोगों की भोजन और अन्य आवश्यकताओं की पूर्ति की स्थिति से भी मुख्यमंत्री को अवगत करवाया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement