dharamshala news : swacchta hi seva campaign started in Sukkad of himachal pradesh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:59 am
Location
Advertisement

सुक्कड़ में जगाई ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की अलख

khaskhabar.com : रविवार, 16 सितम्बर 2018 08:36 AM (IST)
सुक्कड़ में जगाई ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की अलख
धर्मशाला। सैनिक कल्याण विभाग कांगड़ा ने धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के सुक्कड़ गांव में ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत स्वच्छता के लिए विशेष मुहिम चलाई। इसमें स्थानीय पंचायत के लोगों के साथ-साथ पूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों, विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भाग लिया। इस मौके उपस्थित सभी लोगों ने साथ मिलकर गांव की साफ-सफाई की।
इससे पहले अभियान के तहत सुक्कड़ पंचायत घर में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें लेफ्टिनेंट जरनल पीके रामपाल व ब्रिगेडियर सुरेश कुमार वर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने सभी लोगों से स्वच्छता अभियान को सफल बनाने में सक्रिय योगदान देने और स्वच्छता के संकल्प को निजी जीवन में आत्मसात कर अपनी आदत में शामिल करने का आग्रह किया।
सैनिक कल्याण बोर्ड के उपनिदेशक सेवानिवृत स्कवाड्रन लीडर मनोज राणा ने मुख्यातिथि तथा कार्यक्रम में उपस्थित लोगों का स्वागत करते हुए अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सुक्कड़ की डॉ. रितिका ने उपस्थित लोगों तथा बच्चों को बीमारियों के बचाव में स्वच्छता के महत्व को लेकर जानकारी दी।

कार्यक्रम के दौरान सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के कलाकारों ने स्वच्छता भरत अभियान पर लघु नाटिका तथा राजकीय उच्च पाठशाला सुक्कड़ की छात्राओं ने लोकनृत्य प्रस्तुत किए। इस अवसर पर मुख्यातिथि ने कार्यक्रम प्रस्तुत करने वालों को सम्मानित किया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement