dharamshala news : State Government giving special priority to health sector : Urban Development Minister Sarveen Chaudhary-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 21, 2018 6:53 am
Location
Advertisement

प्रदेश सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र को दे रही है विशेष प्राथमिकता : सरवीन

khaskhabar.com : बुधवार, 12 सितम्बर 2018 4:01 PM (IST)
प्रदेश सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र को दे रही है विशेष प्राथमिकता : सरवीन
धर्मशाला। प्रदेश सरकार द्वारा स्वास्थ्य क्षेत्र को भी विशेष प्राथमिकता की जा रही है। सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में बड़ी संख्या में डॉक्टरों के पद भरे हैं, जबकि पैरा-मेडिकल पद भरने की प्रक्रिया जारी है। यह बात शहरी विकास आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीन चौधरी ने लंज के विश्राम गृह में आयोजित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लंज की रोगी कल्याण समिति की बैठक में कही।
सरवीन चौधरी ने कहा कि सरकार राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने के लिए विशेष कदम उठा रही है। इसी कड़ी में आयुर्वेद विभाग में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों के 200 पदों को भरने की मंजूरी प्रदान की गई है, जबकि एम.बी.बी.एस. चिकित्सकों के 200 तथा स्टाफ नर्सों के 714 और पद भरने को स्वीकृति प्रदान की गई है। इसके साथ ही क्षेत्रीय अस्पतालों में भी निशुल्क दवाइयां प्रदान की जा रही हैं।
इस मौके शहरी विकास मंत्री ने लोक निर्माण विभाग को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के नए भवन निर्माण के लिए 15 दिन में आवश्यक करवाई के आदेश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को अप्पर लंज व डडोली के सामुदायिक भवनों का कार्य शीघ्र पूरा करने व कलर-कपयाल से घार सड़क पर पुली बनाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री ने लोगों की समस्याओं को भी सुना। अधिकांश का मौके पर निपटारा करते हुए शेष को संबंधित विभागों को करवाई के लिए भेज दिया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement