dharamshala news : I will not contest election, Who will fight will decide high command : shanta kumar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 9:25 pm
Location
Advertisement

मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, किसे लड़ाना यह हाईकमान के हाथ : शांता कुमार

khaskhabar.com : मंगलवार, 23 अक्टूबर 2018 7:06 PM (IST)
मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, किसे लड़ाना यह हाईकमान के हाथ : शांता कुमार
धर्मशाला। मैं व्यक्तिगत रूप से यह निर्णय ले चुका हूं कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, लेकिन किसे चुनाव लड़ाना है और किसे नहीं यह निर्णय तो पार्टी ही लेगी। जिला मुख्यालय में सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने मीडिया से यह बात कही। इस मौके पर प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज, हिमाचल प्रदेश अनुसूचित जाति/जनजाति विकास निगम के उपाध्यक्ष जयसिंह व जिला भाजपा अध्यक्ष डीसी ठाकुर मौजूद रहे। शांता कुमार ने कहा कि कांगड़ा-चम्बा से एक युवा नेता को पार्टी लोकसभा चुनाव में उतारे।
सांसद ने कहा कि जहां तक सांसद निधि से पैसा देने की बात है तो जिला चंबा को मैंने कांगड़ा से अधिक पैसा दिया है। सांसद ने कहा कि इस समय उनके पास इस बारे में आंकड़ा नहीं है।
उन्होंने यह भी कहा कि जहां तक मेडिकल कॉलेज चंबा की बात है तो इस दिशा में सरकार को प्रभावी कदम उठाने चाहिए। मेडिकल कॉलेज चंबा के भवन का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें पता चला है कि अगले माह यह कार्य शायद शुरू हो जाएगा। चंबा के विकास के बारे में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जिला विकास की गति की ओर तेजी के साथ आगे बढ़े, इस बात को ध्यान में रखते हुए ही केंद्र ने इसे एस्पिरेशन जिला की सूची में शुमार किया है। इसमें मौजूद एन.एच.पी.सी. की परियोजना के कार्पोरेट सामुदायिक योजना का पैसा जिला चम्बा से बाहर खर्च करने की बात पर सांसद ने कहा कि उनसे नए पैसे के साथ पुराने पैसे की भी भरपाई करवाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हेल्थ मेला आयोजित करने की योजना चलाई है। इस योजना के तहत वर्ष में स्वास्थ्य मेला आयोजित करने पर 12 लाख रुपए खर्च होंगे। इस योजना के तहत कांगड़ा-चम्बा संसदीय क्षेत्र में दो हेल्थ मेले आयोजित किए जाएंगे, जिसमें एक कांगड़ा में तो दूसरा अगले माह जिला चम्बा के सलूणी उपमंडल मुख्यालय में आयोजित किया जाएगा। शांता कुमार ने कहा कि परछोड़ गांव को आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया है। इस गांव में इस योजना के माध्यम से कई सुविधा लोगों को मुहैया करवाई गई है। जब तक पूरी तरह से इस गांव को आदर्श करने की बात है तो हर योजना का पूरी तरह से लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए समय तो लगता है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement