dharamshala news : himachal pradesh government will spent 9 crore rupees on beautification of Chamunda temple : Kishan Kapoor-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:15 pm
Location
Advertisement

चामुंडा मंदिर सौंदर्यीकरण पर खर्च होंगे 9 करोड़ : किशन कपूर

khaskhabar.com : गुरुवार, 18 अक्टूबर 2018 5:55 PM (IST)
चामुंडा मंदिर सौंदर्यीकरण पर खर्च होंगे 9 करोड़ : किशन कपूर
धर्मशाला। खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री किशन कपूर ने कहा कि चामुंडा माता मंदिर परिसर के कायाकल्प पर 9 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह कार्य पूरा होने से यहां आने वाले पर्यटकों को तो सुविधा होगी ही, साथ ही स्थानीय युवाओं को रोजगार के अनेक अवसर उपलब्ध होंगे। किशन कपूर गुरुवार को मां चामुंडा मंदिर में रामनवमीं के अवसर पर आयोजित विशेष पूजा-अर्चना में भाग लेने के बाद बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने नवमें नवरात्रे पर मंदिर में आयोजित यज्ञ में भाग लिया।

कपूर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को राज्य के विभिन्न धार्मिक स्थलों की यात्रा करने के लिए एक नई योजना ‘देवभूमि दर्शन’ शुरू की गई है। देवभूमि दर्शन योजना के तहत प्रदेश के 70 वर्ष की आयु वाले बुजर्गों को 50 फीसदी छूट सरकार देगी, जबकि 80 वर्ष या इससे अधिक आयु वाले वरिष्ठ नागरिकों को प्रदेश सरकार फ्री में देवभूमि के तीर्थ स्थलों के दर्शन करवाएगी। उन्होंने कहा कि 80 वर्ष से अधिक आयु वाले यात्रियों के साथ एक परिजन यात्रा कर सकता है, उसे 50 प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि यह यात्रा 8 दिन की होगी।

इस दौरान कपूर ने चामुंडा मंदिर परिसर में चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इससे पूर्व खाद्य आपूर्ति मंत्री ने दाड़नू में लोगों की समस्याओं को सुना। उन्होंने अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस अवसर पर नगरोटा बगवां के विधायक अरुण मेहरा, उपायुक्त संदीप कुमार, एसडीएम धर्मेश रामोत्रा, डीएसपी कुशल कुमार, मंदिर अधिकारी सुमन धीमान, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग अजय शर्मा, एसडीओ विनय मेहरा, ओएसडी सुनील शर्मा, पद्दर के उपप्रधान राकेश चौधरी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement