dharamshala news : Due to traditional fairs the himachal pradesh state own distinctive identity : Sarveen Chaudhary-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:33 pm
Location
Advertisement

पारंपरिक मेलों के कारण प्रदेश की अपनी विशिष्ट पहचान : सरवीण चौधरी

khaskhabar.com : गुरुवार, 22 मार्च 2018 3:46 PM (IST)
पारंपरिक मेलों के कारण प्रदेश की अपनी विशिष्ट पहचान : सरवीण चौधरी
धर्मशाला। शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि वर्ष भर लगने वाले पारंपरिक मेलों के कारण हिमाचल अपनी विशिष्ट पहचान बनाए हुए है। उन्होंने कहा कि मेले और उत्सवों के आयोजन से हमारी संस्कृति को संजोने और सहेजने को बल मिलता है, साथ ही साथ नई पीढ़ी को हमारी समृद्ध संस्कृति एवं परंपराओं का भी ज्ञान होता है। उन्होंने कहा कि मेलों में खेल प्रतियोगिताओं एवं कुश्तियों के आयोजन से लोगों के मनोरंजन के साथ-साथ ग्रामीण प्रतिभागियों को अपनी प्रतिभा दिखाने एवं उभारने के लिए मंच भी मिलता है।

वे शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के गोरड़ा व भनाला पंचायतों के संयुक्त तत्वावधान में छिंज मेले के समापन अवसर पर बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि शाहपुर के लोगों ने जो विश्वास उन पर जताया है, वे लोगों की अपेक्षाओं तथा आशाओं पर खरा उतरते हुए विकास की दृष्टि से शाहपुर विधानसभा क्षेत्र को एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाएंगी। उन्होंने कहा कि गरीब और कमजोर लोगों का कल्याण सरकार की प्राथमिकता है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन की आयुसीमा को 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष किया गया है। सरकार समाज के कमजोर व उपेक्षित वर्गों के कल्याण के प्रति वचनबद्ध है। सरकार यह सुनिश्चित बनाएगी कि विकास के लाभ समाज के हर वर्ग तक पहुंचे। इससे पूर्व मेला कमेटी के प्रधान गगन सिंह ने मुख्यातिथि का स्वागत किया।

घोषणाएं

शहरी विकास मंत्री ने मेला खेल मैदान में डंगा लगाने के लिए दो लाख, अखाड़े मैदान के सुधारीकरण के लिए 1.50 लाख व मेला कमेटी को 10 हजार रुपए देने की घोषणा की।
इस दौरान बड़ी माली के विजेता अजनाला के भूपिन्द्र को 20 हजार, उपविजेता दीनानगर के शमशेर सिंह को पन्द्रह हजार रुपए तथा छोटी माली के विजेता कोहाली के मलकीत को आठ हजार व उपविजेता पठानकोट के प्रवीण को सात हजार रुपए देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर भाजपा कार्यकारिणी सदस्य दीपक अवस्थी, बाबू राम गोस्वामी, अश्वनी चौधरी, पृथ्वी चंद, जसविन्द्र, मीडिया प्रभारी राकेश मनु तथा अनिल कुमार सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement