dharamshala news : BBA and BCA classes will start in Thural College of dharamshala -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 13, 2018 2:31 am
Location
Advertisement

छात्र-छात्राएं थुरल कॉलेज से कर सकेंगे BBA-BCA

khaskhabar.com : बुधवार, 12 सितम्बर 2018 4:18 PM (IST)
छात्र-छात्राएं थुरल कॉलेज से कर सकेंगे BBA-BCA
धर्मशाला। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने महाराजा संसार चंद स्मारक राजकीय महाविद्यालय थुरल के आईटी लैब और महाविद्यालय की वेबसाइट का शुभारंभ किया। उन्होंने छात्रों को आईटी लैब और महाविद्यालय की वेबसाइट आरंभ होने की बधाई देते हुए कहा कि अब कम्प्यूटर के एक क्लिक पर कॉलेज से संबंधित संपूर्ण जानकारी लोगों को उपलब्ध होगी।

परमार ने कहा कि थुरल महाविद्यालय में तमाम तरह की सुविधाओं का सृजन कर इसे बेहतर शिक्षण संस्थान बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण परिवेश के इस कॉलेज में शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर, सुंदर भवन और अच्छे प्रध्यापक हों, इसे सुनिश्चित किया जाएगा। इस महाविद्यालय में अगले सत्र से बीबीए और बीसीए की कक्षाएं आरंभ कर दी जाएंगी। छात्रों की सुविधा के लिए महाविद्यालय में भूगोल, शारीरिक शिक्षा, संगीत और समाज शास्त्र विषय भी आंरभ किए जाएंगे। परमार ने कहा कि यहां अच्छा भवन बनने के उपरांत आने वाले समय में विज्ञान संकाय की कक्षाएं भी आरंभ करने के प्रयास किए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि महाविद्यालय का आकर्षक भवन निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं और छात्रों की सुविधा के लिए लोक निर्माण विभाग को यह कार्य शीघ्र और समयबद्ध पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के भवन के निर्माण में पैसे की कोई कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कॉलेज के पुराने भवन की रिपेयर के लिए 10 लाख तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए 21 हजार रुपए देने की घोषणा की।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement