dharamshala news : Apply for computer training till 12th September in dharamshala -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:42 pm
Location
Advertisement

कम्प्यूटर प्रशिक्षण के लिए 12 सितम्बर तक यहां करें आवेदन

khaskhabar.com : शुक्रवार, 07 सितम्बर 2018 4:46 PM (IST)
कम्प्यूटर प्रशिक्षण के लिए 12 सितम्बर तक यहां करें आवेदन
धर्मशाला। युवा सेवा एवं खेल विभाग कांगड़ा द्वारा राज्य युवा बोर्ड के माध्यम से पहले की तरह इस वित्त वर्ष में भी आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के युवाओं में कौशल विकास के लिए एक वर्ष का निशुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि वर्ष 2018-19 में जिला कांगड़ा से 7 युवाओं को एक वर्ष का कम्प्यूटर प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पहले कम्प्यूटर प्रशिक्षण की आवेदन की अंतिम तिथि 5 सितम्बर निर्धारित की गई थी, परंतु सुपात्र युवाओं की सुविधा के लिए अब आवेदन की तिथि बढ़ाकर 12 सितंबर निर्धारित की गई है।

यह रहेगी पात्रता
शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए प्रशिक्षणार्थी की आयु 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। शैक्षणिक योग्यता बारहवीं पास होने के अलावा घर से कोई भी व्यक्ति सरकारी व अर्धसरकारी नौकरी में नहीं होना चाहिए। प्रक्षिणार्थी के घर की सालाना आय 2 लाख से कम होनी चाहिए। कार्यक्रम में ग्रामीण युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। प्रशिक्षणार्थी प्रशिक्षण को बीच में ही न छोड़ दे, इसके लिए उनसे शपथ पत्र लिया जाएगा। जिन युवाओं को पहले यह प्रशिक्षण प्रदान किया गया है, उन्हें दोबारा चयनित नहीं किया जाएगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement