DGP Bhupendra Singh visits curfew area-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:30 am
Location
Advertisement

डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने किया कर्फ्यूग्रस्त चारदीवारी क्षेत्र का दौरा

khaskhabar.com : रविवार, 29 मार्च 2020 2:36 PM (IST)
डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने किया कर्फ्यूग्रस्त चारदीवारी क्षेत्र का दौरा
जयपुर । प्रदेश के महानिदेशक पुलिस भूपेंद्र सिंह ने रविवार को जयपुर शहर के कर्फ्यूग्रस्त चारदीवारी क्षेत्र का दौरा किया और वहां के हालात का जायजा लिया। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों का की हौसला अफजाई की ।
डीजीपी ने ट्रांसपोर्ट नगर का दौरा कर वहां से बसों द्वारा जा रहे यात्रियों के बारे में जानकारी ली और पुलिसकर्मियों को इन यात्रियों की यथासंभव मदद करने के निर्देश दिए।
वहीं जिला कलक्टर डाॅ.जोगाराम ने कहा है कि चारदीवारी के कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र में आवश्यक सामान की आपूर्ति की पूरी व्यवस्था सुचारू है। दूध, किराना, सब्जियों की आपूर्ति सुनिष्चित करने के लिए छोटी गाडियों, ई-रिक्षा एवं वैन के माध्यम से क्षेत्रवार एवं गली-गली में आपूर्ति कराई जा रही है।
डाॅ.जोगाराम ने बताया कि सात थाना क्षेत्रों के चारदीवारी क्षेत्र में लगे कर्फ्यू में आवश्यक व्यवस्थाए सुनिश्चित करने के लिए हर थाना क्षेत्र पर एक आरएएस अधिकारी, रसद अधिकारी एवं चिकित्सा अधिकारी की टीम लगाई गई है। छोटी गाड़ियों एवं ई-रिक्षा के माध्यम से डोर टू डोर दूध की आपूर्ति की जा रही है। सब्जियों की आपूर्ति के लिए 200 से अधिक ठेलों को गली या क्षेत्र के आधार पर लगाया गया है। काॅनफेड के माध्यम से वैन द्वारा किराना का सामान उपलब्ध कराया जा रहा है। इसी प्रकार पूरे शहर में भी होम डिलीवरी एवं आवष्यक वस्तुओं की समय पर आपूर्ति सुनिश्चत किए जाने की व्यवस्था की गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी टीमें लगाई गई हैं।
जिला कलक्टर ने बताया कि सरकार द्वारा दिए गए निर्देश पर किराना आदि की दुकानों पर रेट लिस्ट बाहर चस्पा करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही रसद इंस्पेक्टरों, सभी टीमों को एवं एसडीएम को भी इसकी पालना कराने के निर्देश दिए हैं। जिला कलक्टर ने दुकानदारों से भी आग्रह किया है कि वे इन निर्देशों की पालना करते हुए सब्जी, किराना, दूध आदि आवश्यक सामानों के दामों की लिस्ट अपनी दुकान के बाहर चस्पा करें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement