Develop a run-through-file system for quick disposal of files of issues: CM Manohar Lal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:04 pm
Location
Advertisement

मुददों की फाईलों के त्वरित निपटान के लिए रन-थ्रू-फाइल प्रणाली को विकसित करें : CM मनोहर

khaskhabar.com : गुरुवार, 21 नवम्बर 2019 7:47 PM (IST)
मुददों की फाईलों के त्वरित निपटान के लिए रन-थ्रू-फाइल प्रणाली को विकसित करें : CM मनोहर
चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वित्त विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे महत्वपूर्ण मुददों की फाईलों के तवरित निपटान के लिए रन-थ्रू-फाइल (आरटीएफ) प्रणाली को विकसित करें ताकि ऐसे महत्वपूर्ण मुददों की फाइलों का जल्द से जल्द निपटान हो सके।

मुख्यमंत्री ने गुरूवार को यहां वित्त विभाग के संचालन से संबंधित विभिन्न कार्यप्रणाली व क्रियाकलापों के बारे में आयोजित की गई एक समीक्षा बैैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक के दौरान वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने वित्त विभाग के संचालन और राज्य की राजकोषिय स्थिति के संबंध में एक प्रस्तुति भी दी।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को सुझाव देते हुए कहा कि संबंधित विभाग ऐसी महत्वपूर्ण फाइलों के त्वरित निपटान के लिए वित्त विभाग और मुख्यमंत्री कार्यालय हेतु विभिन्न प्रश्नों के लिए तैयार चेकलिस्ट की सुविधा भी प्रदान करें, ताकि महत्वपूर्ण मुददों की फाइलों को जल्द से जल्द से निपटाया जा सकें। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने वित्त विभाग के कार्य की प्रशंसा करते हुए सुझाव दिया कि अर्थव्यवस्था की वृद्वि व इक्विटी के लिए विभाग को विभिन्न सुधारों को शुरू करना चाहिए।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन.प्रसाद, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव वी.उमाशंकर के अलावा वित्त विभाग के अन्य वरिष्ठï अधिकारी भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement