Details on release of water in canals for Rabi season-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 25, 2020 10:55 am
Location
Advertisement

रबी के मौसम के लिए नहरों में पानी छोडऩे संबंधी विवरण जारी

khaskhabar.com : मंगलवार, 14 जनवरी 2020 6:41 PM (IST)
रबी के मौसम के लिए नहरों में पानी छोडऩे संबंधी विवरण जारी
चंडीगढ़। जल स्रोत विभाग द्वारा रबी के मौसम के दौरान 15 जनवरी से 22 जनवरी, 2020 तक नहरों में पानी छोडऩे संबंधी विवरण जारी किये गए हैं। इस सम्बन्धी विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि सरहिन्द केनाल सिस्टम की नहरों जैसे कि सिद्धवां ब्रांच, बठिंडा ब्रांच, बिसत दोआब केनाल, पटियाला फीडर और अबोहर ब्रांच क्रमवार पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी और 5वीं प्राथमिकता के आधार पर चलेंगी।

उन्होंने आगे बताया कि भाखड़ा मेन लाइन में से निकलती नहरों जो कि ग्रुप ए में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। घग्गर लिंक और इसमें फिड होती घग्गर ब्रांच और पटियाला माइनर जोकि ग्रुप बी में हैं, को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।

हरीके और फिरोजपुर हैड वर्कस से निकलने वाली नहरों और ब्रांचों जैसे कि सरहिन्द फीडर में से निकलते सभी रजबाहे जो कि ग्रुप 'ए' में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। सरहिन्द फीडर में से निकलती अबोहर ब्रांच लोअर और इसके रजबाहों को जोकि ग्रुप 'बी' में हैं, को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।

उन्होंने आगे बताया कि अप्पर बारी दोआब केनाल में से निकलती सभराओ ब्रांच और इसके रजबाहों को पहल के आधार पर पूरा पानी मिलेगा जबकि कसूर ब्रांच लोअर, मैन ब्रांच लोयर और लाहौर ब्रांच और इसके रजबाहों को क्रमवार बाकी बचता पानी मिलेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement