Details of release of water from canals in January 20-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 7:19 pm
Location
Advertisement

नहरों में 20 जनवरी से पानी छोडऩे का विवरण, यहां पढ़ें

khaskhabar.com : शनिवार, 19 जनवरी 2019 4:40 PM (IST)
नहरों में 20 जनवरी से पानी छोडऩे का विवरण, यहां पढ़ें
चंडीगढ़ । रबी के मौसम के लिए नहरी प्रोग्राम का ऐलान करते हुए जल स्रोत विभाग पंजाब के एक प्रवक्ता ने यहाँ बताया कि 20 जनवरी से 27 जनवरी, 2019 तक रोपड़ हैड वर्कस से निकलने वाली नहरों (सरहिन्द केनाल सिस्टम) और ब्रांचों जैसे कि पटियाला फीडर, अबोहर ब्रांच, बठिंडा ब्रांच, बिसत दुआब केनाल और सिधवां ब्रांच क्रमवार पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी और पाँचवी प्राथमिकता के आधार पर चलेंगी।
प्रवक्ता ने नहरी प्रोग्राम बारे विस्तार में जानकारी देते हुए बताया कि घग्गर लिंक और इसमें फीड होती घग्गर ब्रांच और पटियाला माइनर जोकि ग्रुप ‘बी १ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। भाखड़ा नहर में से निकलती नहरों जो ग्रुप ‘ए’ में हैं, को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।
उन्होंने बताया कि सरहिन्द फीडर में से निकलती अबोहर ब्रांच लोअर और इसके रजबाहों को जो कि ग्रुप ‘बी’ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। सरहिन्द फीडर में से निकलते सभी रजबाहे जो कि ग्रुप ‘ए’ में हैं, को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।
अप्परबारी दुआब केनाल में से निकलती सभराओ ब्रांच और इसके रजबाहों को पहल के आधार पर पूरा पानी दिया जायेगा जबकि कसूर ब्रांच लोअर, मेन ब्रांच लोअर, लाहौर ब्रांच और इनके रजबाहों को क्रमवार बाकी बचता पानी मिलेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement