Desperate to make a wedding vandalism in philibhit -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:14 pm
Location
Advertisement

शादी का झांसा देकर अस्मत से खिलवाड़, रिपोर्ट दर्ज

khaskhabar.com : गुरुवार, 01 फ़रवरी 2018 12:10 PM (IST)
शादी का झांसा देकर अस्मत से खिलवाड़, रिपोर्ट दर्ज
पीलीभीत। यूं तो फौजी देश की सरहद की रक्षा करते हैं लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसा हो जाता है जो बेहद शर्मनाक होता है। मामला पीलीभीत के बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव रसियाखानपुर से आ रहा है। यहां के रहने वाले एक फौजी ने पहले तो गांव की ही रहने वाली एक युवती को पहले अपने प्रेमजाल में फंसाया उसके बाद शादी का झांसा देकर दो सालों तक उसका शारीरिक शोषण किया। जब युवती ने शादी करने के लिये ज्यादा जोर दिया तो युवक और उसके परिजनों ने युवती के माता-पिता को डराया धमकाया। बीसलपुर कोतवाली पुलिस ने युवती के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांचकर कार्रवाई करने की बात कह रही है।

पीलीभीत के बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव रसियाखानपुर के रहने वाला युवक तुआसीन भारतीय सेना में सिपाही के पद पर तैनात है। करीब 3 साल पहले जब वो पढ़ाई कर रहा था तभी उसकी गांव की ही रहने वाली एक युवती से आंखे चार हो गई। दोनों के बीच सम्बंध भी बने और शादी के वादे भी हुये। इसी बीच तुआसीन की फौज में नौकरी लग गयी और वो गांव से चला गया लेकिन दोनों के बीच बातचीत होती रही। अभी कुछ दिन पूर्व तुआसीन छुट्टी पर घर आया हुआ था तो युवती ने उस पर शादी का दवाब बनाया। लेकिन नौकरी लगने के बाद फौजी तुआसीन का दिल बदल चुका था और वो शादी को राजी नहीं हुआ। बीती 28 जनवरी को तुआसीन युवती के घर में जबरन घुस आया और युवती के साथ जोर जबरदस्ती करने लगा। शोर शराबा होने पर युवती के परिजनों ने फौजी को एक कमरे में बंद कर दिया और पुलिस को सूचना दी। लेकिन फौजी के दबंग घर वाले अपने लड़के को छुड़ाकर ले गये साथ ही युवती व उसके परिजनों को जान से की धमकी देते हुए चले गये। यही नहीं फौजी के परिजनों ने युवती पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगाने का भी प्रयास किया।


युवती ने अब इंसाफ के लिये दूसरा रास्ता अपनाया है उसने धमकी दी है कि अगर उसे उसका हक़ नहीं मिला तो वो आत्महत्या कर लेगी। जिसके जिम्मेदार बीसलपुर पुलिस व उसके प्रेमी तुआसीन के परिजन होगें।बीसलपुर कोतवाली पुलिस ने युवती के पिता की तहरीर पर फौजी तुआसीन, उसके भाई यासीन, नूरैन और पिता यामीन के खिलाफ धारा 354, 376, 323 व 506 में मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement