Deputy Inspector Inspected the Counting Centers and Strong Room-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 18, 2021 2:46 am
Location
Advertisement

उपायुक्त ने मतगणना केन्द्रों और स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण

khaskhabar.com : शुक्रवार, 29 मार्च 2019 7:16 PM (IST)
उपायुक्त ने मतगणना केन्द्रों और स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण
मण्डी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋग्वेद ठाकुर ने शुक्रवार को सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के लिए बनाए गए मतगणना केंद्रों तथा ईवीएम स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को इन केंद्रों के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस मौके उनके साथ उपमण्डलाधिकारी बाल कृष्ण, उप-पुलिस अधीक्षक चन्द्र पाल, तहसीलदार हुसैन चन्द चौधरी, खण्ड विकास अधिकारी तवेन्द्र कुमार सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

ऋग्वेद ठाकुर ने विभिन्न मतदान केन्द्रों पर दिव्यांगों एवं बुजुर्गों की सुविधा के लिए किए गए प्रबंधों का भी जायजा लिया। उन्होंने यह तय बनाने के निर्देश दिए कि मतदान केन्द्रों पर किसी भी व्यक्ति को अपने मताधिकार के प्रयोग में कोई परेशानी न हो।

उन्होंने सरकाघाट में अधिकारियों से मतदाता जागरूकता को समर्पित ‘सप्रेमञ अभियान को लेकर विस्तृत चर्चा की और उन्हें प्रत्येक मतदाता से व्यक्तिगत संपर्क साध कर उन्हें मतदान प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी के लिए प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए। उन्होनेे कहा कि अभी भी जो पात्र मतदाता छूट गए हैं उनके नाम सूची में दर्ज करने को अतिरिक्त प्रयास करें। मतदाता सूची में नाम दर्ज करने का अभियान 19 अप्रैल तक जारी रहेगा।उन्होंने अधिकारियों को कहा कि सप्रेम अभियान के तहत दिव्यांगों व वृद्धजनों, जिन्हें मतदान के लिए आने-जाने की सुविधा की जरूरत हो, उसका पता लगाएं, ताकि मतदान के दिन प्रशासन द्वारा उनके लिए वाहन की सुविधा उपलब्ध करवाई जा सके।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी से लोकसभा चुनाव के दौरान शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के जिला प्रशासन के प्रयासों को सफल बनाने में सक्रिय सहयोग का आग्रह किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement