Deoria news : Death of a schoolgirl from falling off gate of school in Deoria-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 11, 2019 5:24 am
Location
Advertisement

देवरिया में स्कूल का गेट गिरने से मासूम छात्रा की मौत

khaskhabar.com : शुक्रवार, 31 अगस्त 2018 11:08 PM (IST)
देवरिया में स्कूल का गेट गिरने से मासूम छात्रा की मौत
देवरिया। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के गौरीबाजार थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह एकबगैर मान्यता प्राप्त विद्यालय का गेट गिर गया, जिसकी चपेट में आकर घायल हुई छात्रा की अस्पताल में मौत हो गई। घटना से आक्रोशित लोगों ने बैतालपुर पुलिस चौकी के समीप देवरिया-गोरखपुर मार्ग पर शव रख कर मुख्य मार्ग जाम कर स्कूल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया।

गौरीबाजार थाना क्षेत्र के बैतालपुर स्थित बिना मान्यता प्राप्त स्कूल कॅरियर एकेडमी में ग्राम धतुरा खास निवासी संतोष मिश्र की आठ वर्ष की बेटी हर्षिता यूकेजी में पढ़ती थी। रोज की तरह वह आज भी स्कूल गई थी। बताते हैं कि स्कूल में घुसते वक्त अचानक विद्यालय का गेट गिर गया और वह उसके नीचे दब गई। यह देख बच्चों ने शोर मचाया तो विद्यालय प्रशासन के लोग वहां पहुंचे और मलबे से छात्रा को बाहर निकाला। इसके बाद उसे अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सक ने हर्षिता को मृत घोषित कर दिया।

उधर, घटना से आक्रोशित लोगों ने बैतालपुर पुलिस चौकी के समीप देवरिया-गोरखपुर मुख्य मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। मौके पर प्रभारी निरीक्षक गौरीबाजार के साथ ही पुलिस फोर्स व उप जिलाधिकारी और अपर पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा पहुंचे और परिजनों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया, लेकिन परिजन विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई पर अड़े रहे।

प्रदर्शन कर रहे परिजन काफी देर बाद पुलिस अधीक्षक के समझाने पर माने और जाम समाप्त हुआ। परिजनों ने विद्यालय प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement