Denied parole, gangster Abu Salem forced to shelve wedding plans-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:42 pm
Location
Advertisement

दोबारा शादी करना चाहता है माफिया डॉन अबु सलेम, पैरोल अर्जी हुई खारिज

khaskhabar.com : शनिवार, 21 अप्रैल 2018 12:14 PM (IST)
दोबारा शादी करना चाहता है माफिया डॉन अबु सलेम, पैरोल अर्जी हुई खारिज
मुंबई। 1993 के मुंबई बम विस्फोट मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे माफिया डॉन अबु सलेम ने तीसरी शादी के लिए पैरोल की अर्जी लगाई थी। जिसे शनिवार को नवी मुंबई कमिश्नर ने खारिज कर दिया है। सलेम ने फरवरी में 45 दिन की पैरोल के लिए अर्जी दी थी। पिछले साल भी सलेम ने टाडा कोर्ट से शादी करने की इजाजत मांगी थी। इससे पहले मुंबई के मुंब्रा इलाके में रहने वाली लडक़ी ने कोर्ट में आवेदन देकर कहा था कि वह सलेम से शादी करना चाहती है। उसका दावा था कि 2014 में उसने ट्रेन में सलेम से निकाह किया, इसलिए अब उसे आधिकारिक तौर पर इसकी अनुमति दी जाए। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, अबू सलेम लखनऊ और दिल्ली पेशी पर जाने के दौरान कई बार नई पत्नी बहार कौसर से मुलाकात कर चुका है। पिछले साल भी पुलिस कस्टडी में सलेम और पत्नी की मुलाकात की तस्वीरें सामने आई थीं।

कौसर ने 2015 में टाडा कोर्ट में अर्जी देकर सलेम के साथ शादी न करवाने पर आत्महत्या करने की बात कही थी। 6 पेज की अर्जी में उसने कहा था- 2014 में उसके और सलेम के ट्रेन में निकाह की खबरों ने उसकी जिंदगी तबाह कर दी है। अब मेरे पास सलेम से सामाजिक तौर पर शादी करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है। अगर मुझे इसकी इजाजत नहीं दी गई तो मैं आत्महत्या कर लूंगी। कौसर ने सलेम संग ट्रेन में निकाह को रजिस्टर्ड करने की इजाजत मांगी थी। दोनों के इस्लामिक रीति-रिवाजों में निकाह की बात उसके परिजन भी कह चुके हैं। सलेम की पेशी के दौरान कौसर कई बार टाडा कोर्ट में नजर आ चुकी है। कहा जाता है कि वह सलेम का बिजनेस संभालती है। दोनों की मुलाकात कोर्ट में हुई थी।

सुनवाई के दौरान कुछ मुलाकातों में ही दोनों में प्यार हो गया। अबू सलेम की यह तीसरी शादी बताई जा रही है। इससे पहले वह समीरा से शादी कर तलाक दे चुका है। बॉलीवुड अभिनेत्री मोनिका बेदी से भी शादी को लेकर सलेम चर्चा में रह चुका है। हालांकि मोनिका और सलेम ने इसे सार्वजनिक तौर पर स्वीकार नहीं किया था। आपको बता दें कि 1993 के मुंबई बम विस्फोटों के आरोप में माफिया डॉन अबु सलेम उम्रकैद की सजा काट रहा है। इन विस्फोटों में 257 लोग मारे गए थे। सलेम को 2005 में पुर्तगाल से प्रत्यर्पित कर लाया गया था। उस पर आरडीएक्स सहित हथियार और गोला बारूद की सप्लाई करने का आरोप लगाया गया था, जिनका विस्फोटों में इस्तेमाल हुआ था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement