Demand for Siphons removal in Dabalu Minor in Palwal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 8, 2019 2:40 am
Location
Advertisement

दबालू माईनर में लगाई गई साइफन हटाने की मांग

khaskhabar.com : मंगलवार, 23 मई 2017 2:48 PM (IST)
दबालू माईनर में लगाई गई साइफन हटाने की मांग
पलवल। दबालू व गांगोली गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने उपायुक्त मनीराम से मिलकर पलवल जिले के ओरंगाबाद गांव के लोगों द्वारा जबरन मंडकोला-सोहना मार्ग के साथ-साथ खोदे गए नाले व दबालू माइनर में लगाई गई साइफन को हटाने का मांग की है। उपायुक्त मनीराम शर्मा ने उन्हें भरोसा दिलाया कि इस मामले में उचित कार्यवाही की जाएगी।

उपायुक्त मनीराम शर्मा से मिलने आए दबालू सरपंच जगदेव शास्त्री, महेंद्र सरपंच गांगोली, ओमप्रकाश, जयभगवान शर्मा, तेजराम, हरीचंद, सुखबीर, महेश आदि ने बताया कि पलवल जिले के ओरंगाबाद गांव के लोगों ने अवैध तरीके से मंडकौला से सोहना जाने वाली सड़क के साथ-साथ अवैध नाला खोदा है। इस नाले से कई सालों से गांगोली व दबालू गांव के हजारों एकड़ भूमि में पानी भर जाता है। जिससे आए साल किसान रबी व खरीफ की फसल से वंचित रह जाते हैं। इसके अलावा फसल पैदा न होने से पशु रखना भी दूभर हो गया है।

ग्रामीणों ने कहा कि दोनों गांव के किसानों की हालत भुखमरी तक पंहुच गई है। उन्होंने यह भी कहा कि गांव के चारों ओर पानी भरा रहने से हर साल अनेक लोग महामारी के शिकार होते रहे हैं। दबालू माईनर पर ओरंगाबाद के लोगों ने अवैध साईफन लगाई हुई है। इस भी गांव में पानी भर जाता है।

ग्रामीणों ने बताया कि इस समस्या का हल करने के लिए पूर्व सी एम ओमप्रकाश चौटाला, भूपेंद्र सिंह हुडडा के अलावा भाजपा सरकारके सी एम मनोहर लाल खटटर तक को अवगत कराया गया है। प्रदेश सरकार में मंत्री ओप्रकाश धनकड़ को भी इस समस्या से अवगत कराया गया था, लेकिन ग्रामीणों की समस्या को हल करने के लिए किसी ने कोई कदम नहीं उठाया है।

ग्रामीण किसानों ने चेतावणी देते हुए कहा कि बरसात से पूर्व शासन व प्रशासन ने किसानों की समस्या का समाधान नहीं किया तो सरकार के खिलाफ संघर्ष किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement