Delhi government will give Rs 15 crore for flood relief to Telangana-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:37 am
Location
Advertisement

तेलंगाना को बाढ़ राहत के लिए 15 करोड़ रुपये देगी दिल्ली सरकार

khaskhabar.com : मंगलवार, 20 अक्टूबर 2020 5:47 PM (IST)
तेलंगाना को बाढ़ राहत के लिए 15 करोड़ रुपये देगी दिल्ली सरकार
नई दिल्ली। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार तेलंगाना में आई बाढ़ के बाद अब राहत कार्यों के लिए 15 करोड़ रुपये देगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तेलंगाना को यह धनराशि देने की घोषणा की है। दिल्ली सरकार ने 15 करोड़ रुपये की सहायता देने के साथ ही कहा है कि दिल्ली के सभी लोग तेलंगाना के बाढ़ पीड़ितों साथ खड़े हैं। तेलंगाना सरकार द्वारा लगाए गए प्रारंभिक अनुमान के मुताबिक बारिश और बाढ़ के कारण 5,000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का नुकसान हुआ है।

तेलंगाना में आई बाढ़ के विषय पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "हैदराबाद में बाढ़ ने तबाही मचाई है। दिल्ली के लोग इस संकट की घड़ी में हैदराबाद के हमारे भाई और बहनों के साथ खड़े हैं। दिल्ली सरकार अपनी ओर से राहत प्रयासों के लिए तेलंगाना सरकार को 15 करोड़ रुपये देगी।"

अरविंद केजरीवाल के किए गए इस ऐलान के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने दिल्ली सरकार का धन्यवाद किया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने टेलीफोन करके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बात की। केसीआर ने केजरीवाल को बारिश और बाढ़ प्रभावित हैदराबाद में राहत प्रयासों के लिए 15 करोड़ रुपये की सहायता देने के लिए धन्यवाद दिया। सीएम केसीआर ने कहा कि दिल्ली ने अपने इस कार्य के माध्यम से उदारता दिखाई है।

गौरतलब है कि तेलंगाना सरकार द्वारा जारी की गई सूचना के मुताबिक राज्य में पिछले एक सप्ताह के दौरान बारिश से संबंधित घटनाओं में 70 लोगों की मौत हो गई है। हैदराबाद में 1908 के बाद दूसरी बार सबसे अधिक वर्षा दर्ज की गई। इस बारिश के कारण तेलंगाना राज्य के निचले इलाकों से लगभग 37,000 लोगों को राहत शिविरों में स्थानांतरित किया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement