Delhi: American-India Foundation provided oxygen concentrator, ventilator monitor-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 29, 2021 9:14 pm
Location
Advertisement

दिल्ली: अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन ने उपलब्ध कराए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वेंटिलेटर मॉनिटर

khaskhabar.com : मंगलवार, 15 जून 2021 7:34 PM (IST)
दिल्ली: अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन ने उपलब्ध कराए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वेंटिलेटर मॉनिटर
नई दिल्ली। अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन ने दिल्ली को 500 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 6720 रिससिटेटर्स (एकल उपयोग वाले वेंटिलेटर) और 1200 वेंटिलेटर मॉनिटर दिल्ली को दान स्वरूप उपलब्ध कराए। यह उपकरण कोरोना महामारी की दूसरी लहर से लड़ने के लिए उपलब्ध कराए गए हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन को कोरोना महामारी की दूसरी लहर से लड़ने में उनके दिए गए योगदान के लिए आभार व्यक्त किया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार, कोविड-19 की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन द्वारा दिए गए योगदान के लिए आभारी है।
मंगलवार को संपन्न हुई इस बैठक का उद्देश्य अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन (एआईएफ) द्वारा दिल्ली सरकार को आधिकारिक तौर पर चिकित्सा उपकरणों को सौंपना था। इस दौरान अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन ने चिकित्सा उपकरणों की कमी को दूर करने में मदद करने के लिए दिल्ली सरकार को 500 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 6720 रिससिटेटर्स (एकल उपयोग वाले वेंटिलेटर) और 1200 वेंटिलेटर मॉनिटर दान स्वरूप उपलब्ध कराए।
बैठक में, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन (एआईएफ) को कोविड-19 की दूसरी लहर से निपटने में उनके योगदान के लिए धन्यवाद किया। जैन ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराकर इस महामारी के दौरान दिल्ली सरकार की मदद करने के लिए मैं अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन (एआईएफ) का आभारी हूं।
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आगे कहा कि अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन द्वारा 6720 रिससिटेटर्स (एकल उपयोग वाले वेंटिलेटर) दान किए गए हैं। यह अपने आप में एक बड़ी संख्या है। हमने ऐसे समय का भी सामना किया है, जब कहीं भी वेंटिलेटर मॉनिटर उपलब्ध नहीं थे। अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन ने दिल्ली सरकार को 1200 वेंटिलेटर मॉनिटर उपलब्ध कराए, जिससे हमें काफी मदद मिली है। यह प्रशंसनीय है कि चिकित्सा उपकरणों की भारी कमी के दौरान अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन ने इतनी बड़ी संख्या में चिकित्सा उपकरणों की व्यवस्था की।
अंत में, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार इस महामारी के दौरान अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन के प्रयासों की सरहना करती है। मुझे उम्मीद है कि अमेरिकन-इंडिया फाउंडेशन नेक कार्य के लिए ऐसे ही काम करता रहेगा और दिल्ली सहित अन्य राज्यों की भी मदद करेगा।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement