Defense Minister Rajnath praised Himachal Chief Minister for 3 years achievements-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 12:19 pm
Location
Advertisement

रक्षा मंत्री राजनाथ ने हिमाचल के मुख्यमंत्री की 3 साल की उपलब्धियों को सराहा

khaskhabar.com : रविवार, 27 दिसम्बर 2020 7:11 PM (IST)
रक्षा मंत्री राजनाथ ने हिमाचल के मुख्यमंत्री की 3 साल की उपलब्धियों को सराहा
शिमला । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को पिछले तीन वर्षो के दौरान उनकी सरकार की उपलब्धियों की सराहना की। राज्य भाजपा सरकार के तीन साल पूरे होने के अवसर पर पीटरहॉफ में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का शानदार उपहार था और यह कार्यक्रम हिमाचल प्रदेश जैसे पर्वतीय राज्यों के लिए एक वरदान साबित हुआ है।

उन्होंने मुख्यमंत्री ठाकुर को पीएमजीएसवाई के प्रभावी कार्यान्वयन में राज्य को देश में दूसरा सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए बधाई दी।

रक्षामंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में समर्पित अटल सुरंग न केवल लाहौल-स्पीति जिले के लोगों को सुविधा प्रदान करेगी, बल्कि सामरिक महत्व की भी देगी।

उन्होंने हिमाचल प्रदेश को 'वीर भूमि' (योद्धाओं की भूमि) के नाम से जाना जाता है, क्योंकि राज्य के लगभग हर परिवार में एक सेवारत सैनिक या एक पूर्व सैनिक है।

इस मौके पर भाजपा प्रमुख जगत प्रकाश नड्डा का संदेश भी पढ़ा गया।

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के तीन साल समाज के हर वर्ग के कल्याण और राज्य के समग्र विकास के लिए समर्पित हैं।

इस अवधि के दौरान राज्य सरकार ने राज्य को देश में सबसे अधिक विकसित बनाने के लिए कई पहल की।

उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस महामारी ने सरकार को स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करके इस मेगा कार्यक्रम को अत्यंत सरलता से आयोजित करने के लिए मजबूर किया है।

ठाकुर ने कहा कि राज्य 5.70 लाख लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान कर रहा है। जन शिकायतों के त्वरित निवारण के लिए जन मंच और मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन नंबर 1100 शुरू किए गए हैं।

इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अपने साल में पूरे किए गए कई उपलब्धियों को गिनाया।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement