Declaration of Hindu Justice Bench,Hearing on love jihad and conversion-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 14, 2018 9:05 am
Location
Advertisement

हिंदू न्याय पीठ की घोषणा, लव जिहाद और धर्मांतरण पर करेगी सुनवाई

khaskhabar.com : बुधवार, 29 अगस्त 2018 10:19 PM (IST)
हिंदू न्याय पीठ की घोषणा, लव जिहाद और धर्मांतरण पर करेगी सुनवाई
मेरठ। अखिल भारत हिन्दू महासभा द्वारा मुस्लिम समुदाय की शरिया अदालतों की तरह हिंदुओं के लिए गठित हिंदू न्यायपीठ की मुख्य न्यायाधीश डॉ. पूजा शकुन पांडे का कहना है कि इस हिंदू न्याय पीठ में लोगों को राम दरबार की तरह न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस पीठ में लव जिहाद और धर्मांतरण जैसे मुद्दों की भी सुनवाई होगी। अखिल भारत हिन्दू महासभा के कार्यालय में बुधवार को आयोजित प्रेस वार्ता में हिंदू न्यायपीठ की मुख्य न्यायाधीश डॉ. पूजा शकुन पांडे ने कहा कि पीठ में लोगों को राम दरबार की तरह न्याय मिलेगा।

इस पीठ के न्यायालय भवनों का नाम भी श्रीराम भवन होगा और पीठ में लव जिहाद और धर्मांतरण जैसे मुद्दों की भी सुनवाई होगी। उन्होंने बताया कि अभी तक 1435 मामले उनके पास आ चुके हैं लेकिन 2 अक्टूबर को बायलॉज का निर्माण होने के साथ ही सुनवाई आरंभ होगी और सजा का भी सुनाई जाएगी। सनातन धर्म की 200 पुस्तकों के आधार पर हिंदू न्याय पीठ का बायलॉज तैयार किए जा रहे है। मनुस्मृति और महर्षि नारद की रचनाओं समेत अन्य पुस्तकों में वर्णित न्याय प्रक्रिया की तर्ज पर पीठ का संविधान बनाया जा रहा है। इस संविधान का भारतीय संविधान से कोई टकराव नहीं होगा। आज बैठक में अभिषेक अग्रवाल और अशोक पांडे को पीठ का प्रवक्ता नियुक्त किया गया है।

महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे से जुड़े एक सवाल पर उन्होंने कहा कि गांधी जी की हत्या कर गोडसे ने कोई अपराध नहीं किया था। अगर भारत का आज भी कोई विभाजन करने का प्रयास करेगा तो कई गोडसे सामने आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि गांधी जी ने देश की आजादी में महत्वपूर्ण योगदान दिया पर देश का विभाजन करके उन्होंने ऐसी गलती की जिसे माफ नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि अगर नाथूराम गोडसे की जगह वह होती तो वह भी वही कदम उठाती जो गोडसे ने उठाया था।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement