Debt waiver is the biggest scheme of farmers interest till now-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 16, 2019 1:48 pm
Location
Advertisement

कर्ज माफी किसानों के हित की अब तक की सबसे बडी योजना-किलक

khaskhabar.com : रविवार, 15 जुलाई 2018 10:16 PM (IST)
कर्ज माफी किसानों के हित की अब तक की सबसे बडी योजना-किलक
सिरोही । प्रदेश के सहकारिता एवं गोपालन मंत्री अजयसिंह किलक ने कहा कि मुख्यमंत्री फसली ऋण माफी योजना प्रदेश के इतिहास में किसानों के हित की अब तक की सबसे बड़ी योजना है।
किलक रविवार को सिरोही जिले के मांउट आबू के ग्राम ओरिया में कर्ज माफी प्रमाण पत्र वितरण समारोह में यह बात कहीं। उन्होंने कहा कि इसमें ऋण माफी के साथ नवीन ऋण वितरण एवं बीमा पॉलिसी का तिहरा लाभ भी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों के कल्याण के लिए जितने कदम उठाये है, उनके परिणाम आगामी समय में सकारात्मक दिखाई देंगे। उन्होंने कहा कि ऋण माफी का लाभ देकर किसान भाईयों को नया ऋण स्वीकृत पत्र देने का कार्य पहली बार किया जा रहा है तथा किसानों को कर्ज से मुक्ति के साथ बीमा योजना का लाभ भी मिल रहा है। राज्य सरकार ने ऎतिहासिक कदम उठाकर किसान भाईयों को बडी राहत दी है।
इस मौके पर ऋण माफी के सिरोही जिला प्रभारी अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर आशाराम डूडी ने बताया कि इस शिविर में 76 किसान भाईयों को 30 लाख 21 हजार के मुख्यमंत्री फसली ऋण माफी के प्रमाण पत्र वितरण किए गए तथा सहकार जीवन ऋण के भी चैक वितरण किए जा रहे हैं। इस मौके पर आबू-पिंडवाडा विधायक समाराम गरासिया एवं जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चौधरी ने किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे सरकार किसान भाईयों के लिए कई जन कल्याणकारी योजनाएं बनाई है, जिसका लाभ उठाना चाहिए और मुख्यमंत्री फसली ऋण माफी योजना के लिए मुख्यमंत्री की सराहना की। सीसीबी बैक के मुख्य प्रबंधक डॉ. प्रमोद कुमार ने जिले में फसली ऋण माफी योजना के तहत किए गए चैक वितरण की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement