death tolls rises up to 93 due to acute encephalitis syndrome-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:55 pm
Location
Advertisement

बिहार में चमकी बुखार का कहर, अब तक 93 बच्चों की मौत

khaskhabar.com : सोमवार, 17 जून 2019 09:10 AM (IST)
बिहार में चमकी बुखार का कहर, अब तक 93 बच्चों की मौत
पटना/मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरने वाले सिलसिला कहीं थमता नहीं दिख रहा है। मरने वाले बच्चों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक चमकी बुखार एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से मरने वालों की संख्या 93 हो चुकी है। इस दौरान हालात का जायजा लेने मुजफ्फरपुर श्रीकृष्ण सिंह मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन ने इस समस्या को जड़ से समाप्त करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से राज्य को सभी संभव तकनीक और आर्थिक मदद का आश्वासन दिया।

हर्षवर्द्धन ने मेडिकल कालेज का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से कहा, 'मैं इस क्षेत्र के लोगों, विशेष रूप से प्रभावित परिवारों को विश्वास दिलाता हूं कि समस्या को जड़ से समाप्त करने के लिए केंद्र सरकार राज्य सरकार को सभी संभव आर्थिक और तकनीकी सहयोग देगी।'

उन्होंने इस रोग के कारण इस इलाके में पिछले कई वर्षों से हो रही बच्चों की मौत के मद्देनजर मुजफ्फरपुर श्रीकृष्ण मेडिकल कालेज अस्पताल में बीमार बच्चों के लिए वर्तमान व्यवस्था को अपर्याप्त मानते हुए कहा कि यहां कम से कम 100 बिस्तरों वाला बच्चों का अलग से गहन चिकित्सा कक्ष बनना चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement