Dead rat found in mid-day meal in Muzaffarnagar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 25, 2020 11:23 am
Location
Advertisement

मुजफ्फरनगर में मिड-डे मिल में मिला मृत चूहा

khaskhabar.com : बुधवार, 04 दिसम्बर 2019 11:28 AM (IST)
मुजफ्फरनगर में मिड-डे मिल में मिला मृत चूहा
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर क्षेत्र में जनता इंटर कॉलेज मुस्तफाबाद पचेंडा में बच्चों को परोसे गए मिड डे मील में मरा हुआ चूहा मिला। यह खाना खाने के कारण नौ छात्रों की हालत बिगड़ गई। बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों के अनुसार बच्चों की हालत ठीक है। मंगलवार को मिड-डे मील बांटने वाली संस्था युवा कल्याण सेवा समिति की ओर से मिड-डे मील के लिए दाल-चावल भेजा गया। जनता इंटर कॉलेज पचेंडा में कक्षा छठी के छात्रों को दिए गए मिड-डे मील में मरा हुआ चूहा निकला। जब तक दाल में मरा हुआ चूहा मिलने की जानकारी हुई, तब तक नौ बच्चे और एक शिक्षक खाना शुरू कर चुके थे।

प्रधानाचार्य डॉ. विनोद कुमार के अनुसार सभी को जिला चिकित्सालय भेजकर उपचार कराया गया। इस संबंध में डीएम, एसडीएम, बीएसए और डीआईओएस को भी जानकारी दी गई। फिलहाल सभी बच्चे ठीक हैं। उन्होंने बताया कि एनजीओ मिड डे मील तैयार कर यहां पर सप्लाई करती है। इस बारे में अधिकारियों से बातचीत की गई है।

बीएसए राम सागर पति त्रिपाठी ने बताया, "मामले की जांच की जा रही है। जिला को-ऑर्डिनेटर को जांच के लिए मौके पर भेजा गया है। साथ ही आपूर्ति करने वाली एनजीओ के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कदम उठाए गए हैं।"

खाद्य औषधि विभाग ने मौके पर जाकर मिड-डे-मील को जब्त किया और उसके नमूने लिए। सभी नौ बच्चों और शिक्षक को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। एसडीएम सदर नीरज मलिक ने पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement