dausa news : the 50 lakh liters water of per day will soon meet to Dausa city -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 29, 2021 8:57 pm
Location
Advertisement

दौसा शहर को जल्द मिलने लगेगा 50 लाख लीटर पानी प्रतिदिन

khaskhabar.com : बुधवार, 09 मई 2018 6:37 PM (IST)
दौसा शहर को जल्द मिलने लगेगा 50 लाख लीटर पानी प्रतिदिन
दौसा/जयपुर। दौसा शहर के बाशिंदों के लिए खुशखबरी यह है कि अब उन्हें पेयजल की किल्लत नहीं झेलनी पड़ेगी। जलदाय विभाग ने पेयजल व्यवस्था सुदृ़ढ़ करते हुए शहर में प्रतिदिन 50 लाख लीटर पेयजल उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है।

अतिरिक्त मुख्य अभियंता दिनेश शर्मा ने बताया कि इससे पूर्व शहर में एक एमएलडी (10 लाख लीटर) पेयजल नलकूपों से, जबकि 2 एमएलडी पानी बीसलपुर से उपलब्ध हो पाता था। इससे विभाग शहर में 72 से 96 घंटों में पेयजल सप्लाई कर पाता था।

उन्होंने बताया कि शहर की आबादी और भीषण गर्मी में बढ़ती मांग को देखते हुए विभाग ने हाल ही बाणगंगा में 10 नए नलकूप लगा दिए गए हैं। इनमें से 8 से पेयजल उत्पादन किया जाने लगा है, जबकि 2 नलकूपों से भी जल्द ही पेयजल लिया जाने लगेगा। उन्होंने बताया कि बीसलपुर पेयजल परियोजना से आधा एमएलडी यानी करीब 5 लाख लीटर अतिरिक्त पेयजल उपलब्ध कराने की भी व्यवस्था दी है। इससे अब शहरवासियों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध कराया जा सकेगा। शर्मा ने कहा कि इसके अलावा शहर में जहां कहीं भी विभाग द्वारा पेयजलापूर्ति नहीं हो रही, वहां आगामी दो माह तक करीब 100 टैंकरों से पेयजल उपलब्ध करवाया जाता रहेगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement